Move to Jagran APP

सरपंच के हक में ग्रामीणों ने लगाया धरना

समराला के मुख्य चौक में गांव उटालां के निवासियों ने धरना लगाया और प्रदर्शन किया। इस धरने में अकाली दल व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भी गांव निवासियों का सहयोग दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 09:38 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 09:38 PM (IST)
सरपंच के हक में ग्रामीणों ने लगाया धरना
सरपंच के हक में ग्रामीणों ने लगाया धरना

संस, समराला : समराला के मुख्य चौक में गांव उटालां के निवासियों ने धरना लगाया और प्रदर्शन किया। इस धरने में अकाली दल व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भी गांव निवासियों का सहयोग दिया। डीएसपी हरविदर सिंह खैरा के आश्वासन मिलने पर लोगों ने धरना उठा लिया। गांव निवासी कुलदीप सिंह का कहना था कि उनके गांव का सरपंच प्रेमवीर सिंह नेक इंसान है। उसने गांव में अच्छे कार्य करवाए हैं। पिछले दिनों गांव ने आने वाली विधानसभा चुनाव का बायकाट का किया था और उसके बोर्ड भी लगवाए थे। इसकी रंजिश समराला के विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों ने सरपंच पर झूठा केस दर्ज करवाकर निकाली है। गांव निवासी बिल्लू उटाल का कहना था कि यह सारा मामला जो इस वक्त गर्माया हुआ है यह समराला के विधायक के कारण है। यह पहले हमारे सरपंच को सरपंच यूनियन की प्रधानगी से भी उतार चुके हैं। क्योंकि सरपंच ने दूसरे गांव के सरपंच के पक्ष में विधायक के खिलाफ आवाज उठाई थी। इस कारण विधायक ने सरपंच पर झूठा मुकदमा दर्ज करवाया है। वह इस मुकदमे को रद करवाने की मांग करते हैं।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी नेता जगजीवन सिंह का कहना था कि यह मुकदमा राजनीतिक दबाव के कारण दर्ज हुआ है। विधायक से यह निवेदन करते हैं कि झूठे मुकदमे दर्ज करवाने बंद कर दें। शिरोमणि अकाली दल के समराला हलका उम्मीदवार परमजीत सिंह ढिल्लों का कहना था कि सरपंच प्रेमवीर सिंह के साथ विधायक समराला की रंजिश थी, जिस कारण पिछले दिनों झूठा मुकदमा दर्ज हुआ है। उधर, डीएसपी हरविदर सिंह ने कहाकि गांव उटालां के सरपंच का नाम एक लड़ाई के मुकदमे में आया है। इसपर सरपंच प्रेमवीर सिंह ने खन्ना एसएसपी को मिलकर इंक्वायरी भी लगवाई है। उसकी जांच एसपीडी अनिल कुमार कर रहे हैं। अच्छे से जांच होगी और उसके बाद ही सच सामने आएगा। इस धरने में चन्नवीर सिंह पंच, रणधीर सिंह धीरा पंच, हरजीत सिंह लंबरदार, बलदेव सिंह कूका, जीता दयालपुरा, लखबीर सिंह, हरजीत सिंह व अन्य मौजूद थे। इस संबंध में विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों का कहना है कि ग्रामीणों की ओर से लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। सरपंच पर पर्चा दर्ज होने के पीछे उनका कोई हाथ नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.