Move to Jagran APP

आटोमोबाइल फेस्टीवल ऑफर्स से पहले लुधियाना में यूजड कारों की बिक्री में तेजी

लॉकडाउन के बाद कारों की बिक्री में तेजी आई है। इसका मुख्य कारण आफर्स के दौरान नई कारों के इच्छुक कारों को बेच रहे हैं जबकि सबसे ज्यादा डिमांड लग्जरी कारों के साथ साथ छोटी कारों की है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 01:09 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 02:25 PM (IST)
आटोमोबाइल फेस्टीवल ऑफर्स से पहले लुधियाना में यूजड कारों की बिक्री में तेजी
लुधियाना में कारों की बिक्री में तेजी। (सांकेतिक फोटो)

लुधियाना [मुनीश शर्मा]। अगर आप यूज़ड कार खरीदने की तैयारी में हैं और अच्छे दाम में कारों की बिक्री करना चाहते हैं, तो यह समय आपके लिए उचित है, क्योंकि इस समय शहर में यूजड कारों की बिक्री में तेजी से इजाफा हुआ है। अॉटो सेक्टर में इन दिनों अच्छे रिस्पांस देखने को मिल रहे हैं, मारूति ने बंपर ग्रोथ के बाद सभी आटो मोबाइल कंपनियां बिक्री के लिए अग्रसर हुई है, भले ही अभी फेस्टीवल आफर्स बाजार में नहीं आई है, लेकिन यूजड कारों की डिमांड मार्केट में तेजी से बढ़ गई है और इसकी बिक्री तेजी से बढ़ी है। इसका मुख्य कारण आफर्स के दौरान नई कारों के इच्छुक कारों को बेच रहे हैं, जबकि सबसे ज्यादा डिमांड लग्जरी कारों के साथ साथ छोटी कारों की है।

loksabha election banner

एक माह में पंद्रह सौ कारों की हुई बिक्री

बात लुधियाना में यूजड कार बिक्री की करें, तो पिछले एक माह में लुधियाना में पंद्रह सौ कारों की बिक्री हो चुकी है, जबकि इस माह इस बिक्री के आंकड़ें और तेज होने की उम्मीद है। स्टार कार के एमडी गुरसिमरण सिंह चावला के मुताबिक कारों की बिक्री के लिए यह महीना बेहद आकर्षक रहा है। लॉकडाउन के बाद सबसे अधिक बिक्री सितंबर माह में की गई, जबकि अक्टूबर में डिमांड में और इजाफा हो रहा है, जिससे इस सेक्टर के लिए आने वाले दिन अच्छे रहने की उम्मीद है।

फार्च्यूनर की डिमांड सबसे अधिक 

एशियन मार्केटिंग के राजन बजाज के मुताबिक कारों की बिक्री की बात करें, तो यह माह बेहतर उम्मीदों वाला है। इस समय मार्केट में सबसे अधिक डिमांड यूजड कार में टयोटा फार्च्यूनर, फोेर्ड एंडेवर, इनोवा क्रिस्टा, हुंडई आई-20, रिनाल्ट क्विड, वेन्यू, हुंडई वरना, होंडा सिटी और विटारा ब्रिजा की है। यूजड कारों की बिक्री में इजाफे की मुख्य वजह फेस्टीवल सीजन के दौरान आने वाली स्कीमों की उम्मीद है। नई कार लेने के इच्छुक इस समय कारों की बिक्री को जोर दे रहे हैं, जबकि जो नई कार नहीं लेना चाहते, उनके लिए यह खरीदारी का सबसे अच्छा समय है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.