Move to Jagran APP

सेफ स्कूल वाहन योजना के तहत पांच बसों के काटे चालान

सेफ स्कूल वाहन योजना के तहत बुधवार को अचानक शास्त्री नगर एरिया में स्कूल बसों की जांच की गई। इसमें बाल सुरक्षा पुलिस विभाग शिक्षा विभाग ट्रांसपोर्ट विभाग के अधिकारी मौजूद थे। इस टीम ने लगभग 20 बसों की जांच की। इसमें पांच बसें में सेफ स्कूल वाहन योजना के तहत मापदंड सही नहीं मिलने पर चालान किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 06:52 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 06:52 PM (IST)
सेफ स्कूल वाहन योजना के तहत पांच बसों के काटे चालान
सेफ स्कूल वाहन योजना के तहत पांच बसों के काटे चालान

जागरण संवाददाता, लुधियाना : सेफ स्कूल वाहन योजना के तहत बुधवार को अचानक शास्त्री नगर एरिया में स्कूल बसों की जांच की गई। इसमें बाल सुरक्षा, पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग, ट्रांसपोर्ट विभाग के अधिकारी मौजूद थे। इस टीम ने लगभग 20 बसों की जांच की। इसमें पांच बसें में सेफ स्कूल वाहन योजना के तहत मापदंड सही नहीं मिलने पर चालान किया गया है।

loksabha election banner

मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर नरेश कलेर ने बताया कि हाई कोर्ट के आदेशों के तहत हर माह स्कूल बसों की जांच की जाती है। बुधवार को भी पूरी टीम ने लगभग 20 बसों की जांच की। इसमें पांच स्कूल बसें ऐसी थी, नियमों को पालन नहीं किया जा रहा था। उनका मौके पर चालान किया गया है। कलेर ने अन्य स्कूल बस चालकों को साफ कहा कि अगर वह भी नियमों की पालन नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी। जिला बाल सुरक्षा अफसर रश्मी ने कहा कि भविष्य में भी स्कूल बसों की इसी तरह औचक जांच चलती रहेगी। इसलिए स्कूल प्रबंधकों की यह जिम्मेदारी है कि वह स्कूल बसों में सभी नियमों का सख्ती के साथ पालन करें। इस मौके पर ट्रांसपोर्ट विभाग से रविदर सिंह, शिक्षा विभाग से हरमिदर सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.