लुधियाना, जेएनएन। पुलिस ने शहर से कार चुराने वाले मोगा निवासी चाचा-भतीजा को गिरफ्तार किया है। दोनों एक साल में शहर के अलग-अलग इलाकों से 26 कारें चोरी कर चुके हैं। आरोपित पुर्जे निकालकर कार कबाड़ में बेच देते थे। थाना डिवीजन आठ पुलिस को इनके पास से कारों के पुर्जे ही मिले हैं।

सीपी राकेश अग्रवाल ने बताया कि शहर से लगातार रात में वाहन चोरी हो रहे थे। पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। बुधवार को घुमारमंडी चौकी के इंचार्ज एएसआइ जसकरण सिंह ने सूचना के आधार पर काले रंग की सेंट्रो कार से राज कुमार गुगलानी और ललित कुमार को काबू कर लिया। दोनों ही मोगा जिले के शेखां चौक स्थित कमेटी स्कूल वाली गली के निवासी हैं। आरोपितों ने माना कि उन्होंने शहर के अलग-अलग इलाकों में घरों के बाहर से 26 कारें चुराई हैं।

पुलिस ने इनकी दुकान पर छापेमारी की तो वहां से कारों का मात्र सामान ही मिला। इनसे वारदात में इस्तेमाल होने वाली काले रंग की सेंट्रो कार, चोरी की हुई मारूति कार और कारों के बोनेट और अन्य सामान बरामद हुआ है। आरोपित रात को मोगा से जगराओं होते हुए लुधियाना पहुंचते थे और कार चोरी कर इसी रास्ते से फरार हो जाते थे।

जिनके पार्ट बनने बंद हो गए वही कारें चुराते थे

आरोपित मॉल व घरों के बाहर से पुरानी कारें ही चुराते थे। इसका मुख्य कारण यह था कि उनका लॉक आसानी से खुल जाता था और स्टार्ट करने में भी परेशानी नहीं होती थी। पुरानी गाडिय़ों के पार्ट्स दुकान पर बेचने भी आसान थे क्योंकि बहुत से वाहन इतने पुराने हैं कि उनके पार्ट्स बनने भी बंद हो गए हैं।

सेफ सिटी के कैमरों ने पकड़वाया

यह दोनों जनवरी से अप्रैल तक सिल्वर कलर की सेंट्रो कार का इस्तेमाल करते रहे, मगर वह खराब होने के बाद मई से काले रंग की सेंट्रो कार पर आने लगे थे। पिछले समय के दौरान जैसे ही कारें चोरी होने लगीं तो सेफ सिटी कैमरों को चेक करने पर पता चला कि जिस जगह से भी गाड़ी चोरी हुई हैं, वहां आस पास काले रंग की सेंट्रो कार थी। इसके बाद पुलिस ने काली सेंट्रो कार का अलर्ट जारी कर दिया था।

पीएयू, सराभा नगर व थाना डिवीजन आठ में की चोरी

आरोपितों ने पूरे साल के दौरान फिरोजपुर रोड के आस-पास के एरिया को ही निशाना बनाया। उनकी ओर से सभी कारें पीएयू, सराभा नगर और थाना डिवीजन आठ के एरिया से ही चोरी की गईं। इन थानों का एरिया फिरोजपुर के आस-पास ही लगता है।

एडवाइजरी : कार बचाना है तो गियर लॉक लगवाएं

पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है कि घर और पार्किंग में खड़ी होने वाली कार में गियर लॉक जरूर लगवाएं, ताकि वाहन चोरी होने से बच सके। इसे काटने में भी समय लगता है और इसकी कीमत भी बेहद कम है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!