Move to Jagran APP

UCPMA Meeting: छोटी इंडस्ट्री की ग्रोथ के लिए बनेगा स्किल डवलपमेंट सेंटर Ludhiana News

महिला उद्यमियों को अग्रसर करने के लिए ट्रेनिंग एवं वर्कशॉप आयोजित होंगी। इस दौरान साइकिल उद्यमियों ने स्मॉल सेक्टर की इंडस्ट्री को बचाने की वकालत की

By Edited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 10:24 AM (IST)
UCPMA Meeting: छोटी इंडस्ट्री की ग्रोथ के लिए बनेगा स्किल डवलपमेंट सेंटर Ludhiana News
UCPMA Meeting: छोटी इंडस्ट्री की ग्रोथ के लिए बनेगा स्किल डवलपमेंट सेंटर Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। यूनाइटेड साइकिल एंड पा‌र्ट्स मेन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (यूसीपीएमए) की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) गिल रोड स्थित यूसीपीएमए कार्यालय में हुई। इस दौरान नवनिर्वाचित टीम के प्रधान डीएस चावला ने साइकिल उद्योग के लिए पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए नया विजन रखा। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन की ओर से आने वाले समय में छोटी इंडस्ट्री को फोकस करते हुए ट्रेनिंग और अपग्रेडेशन पर ध्यान दिया जाएगा।

loksabha election banner

चावला ने कहा कि अब ग्लोबल मार्केट का दौर है। ऐसे में हमें आगे बढ़ने के लिए इन चुनौतियों का सामना करना होगा। इसमें सबसे अहम प्रोडक्ट की कॉस्टिंग के साथ-साथ इसकी क्वालिटी को बेहतर करने को काम करने होंगे। इसके लिए एसोसिएशन की ओर से एक्सपर्ट के माध्यम से समय-समय पर वर्कशॉप आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही नेकस्ट जनरेशन को अपग्रेड करने के लिए युवाओं का फोरम तैयार किया जाएगा जिन्हें साइकिल इंडस्ट्री के दिग्गजों संग बैठकों सहित इंडस्ट्री के दौरे करवाए जाएंगे।

इसके साथ ही महिला उद्यमियों को अग्रसर करने के लिए ट्रेनिंग एवं वर्कशॉप आयोजित होंगी। इस दौरान साइकिल उद्यमियों ने स्मॉल सेक्टर की इंडस्ट्री को बचाने की वकालत की। साथ ही विदेशी प्रतिस्पर्धा से लड़ने के लिए एकजुटता के साथ आगे बढ़ने की बात कही। लागत कम करने के लिए कॉमन सेंटर एवं स्किल डवलपमेंट सेंटर बनाने पर भी मंथन किया गया।

इस दौरान जोगा सिंह, कुलवंत सिंह एनकेएच, जसविंदर ठुकराल, जगबीर सिंह सोखी, उपकार सिंह आहुजा, गुरप्रगट सिंह काहलों, इंद्रजीत सिंह नवयुग, अवतार भोगल, राजीव जैन, राजन गुप्ता व चंद्र प्रकाश सभ्रवाल सहित भारी संख्या में उद्यमी मौजूद थे।

लैंड बैंक बना छोटे-छोटे फोकल प्वाइंट बनाने पर होगा काम: गोगी

इस दौरान बतौर मुख्यातिथि पहुंचे पीएसआइईसी के चेयरमैन गुरप्रीत सिंह गोगी ने कहा कि उनके विभाग में काफी काम होने वाले है। शहर के फोकल प्वाइंटों की हालत काफी खस्ता हो चुकी है। इसके विकास के लिए वे शीघ्र बजट तैयार करवा रहे हैं। इसके साथ ही कई जगह लैंडबैंक बनाकर छोटे-छोटे फोकल प्वाइंट बनाने पर काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री खुलकर उन्हें सुझाव दे, वे इस पर काम करने के लिए तत्पर रहेंगे।

चीन के यूनिट लाकर इंडस्ट्री को नुकसान पहुंचाया जा रहा: जोगिंदर

एवन साइकिल के सीएमडी ओंकार सिंह पाहवा ने सबको साथ लेकर इंडस्ट्री की ग्रोथ के लिए काम करने को कहा। वरिष्ठ उद्यमी जोगिंदर कुमार ने कहा कि कारपोरेट सेक्टर के लिए तो सरकार सोच रही है, लेकिन छोटी इंडस्ट्री को किसी तरह की रियायत नहीं दी जा रही। धनानसु में चीन के यूनिट लाकर यहां की इंडस्ट्री को भारी नुकसान पहुंचाया जा रहा है। केके सेठ ने कहा कि छोटी इंडस्ट्री की आवाज उठाने के लिए सारे औद्योगिक संगठन एकजुटता से काम करें।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.