Move to Jagran APP

सही पॉलिसी न मिलने से रुकते हैं रिफंड, यूसीपीएमए करेगा जागरूक

औद्योगिक इकाइयों में घटनाओं के बाद रिफंड न मिलने की मुख्य वजह पॉलिसी में छीपी बारिकियों पर ध्यान न देना है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 04:30 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 06:14 AM (IST)
सही पॉलिसी न मिलने से रुकते हैं रिफंड, यूसीपीएमए करेगा जागरूक

जागरण संवाददाता, लुधियाना : औद्योगिक इकाइयों में होने वाली घटनाओं में इंडस्ट्री के रिफंड न मिलने की मुख्य वजह पॉलिसी लेते समय इसमें छिपी बारीकियों पर ध्यान न देना है। कई एजेंट अधिक कमीशन और ज्यादा सस्ती पॉलिसी दिखाने के चक्कर में कई अहम पहलुओं को नजरअंदाज कर देते हैं और जरूरत पड़ने पर इंडस्ट्री को पॉलिसी का कोई लाभ नहीं हो पाता। इसी वजह से उन्हें बाद में समस्या का सामना करना पड़ता है। अब इसमें सुधार करने के उद्देश्य से यूनाइटेड साइकिल एंड पार्टस मेन्यूफैक्चरर एसोसिएशन (यूसीपीएमए) की ओर से अहम कदम उठाया जा रहा है। इसके लिए एसोसिएशन न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ अनुबंध करेगी और तीन फरवरी को एक सेमिनार आयोजित कर सदस्यों को इसकी बारीकियों से वाकिफ करवाएगी। प्रधान डीएस चावला ने बताया कि इंडस्ट्री को कई बार नुक्सान होने पर इंश्योरेंस होने के बावजूद इसका रिफंड नहीं मिल पाता। इसकी मुख्य वजह अवेयरनेस का न होना है। इसके लिए पूर्ण बारीकियों को लेकर एक सेमिनार तीन फरवरी को गिल रोड स्थित यूसीपीएमए कार्यालय में आयोजित किया जाएगा।

loksabha election banner

न्यू इंडिया इंश्योरेंस के सीनियर डिवीजनल मैनेजर जतिदर सिंह चावला ने बताया कि कंपनी की ओर से यूसीपीएमए के साथ अनुबंध किया गया है। इसके तहत कंपनी की ओर से लुधियाना के उद्योगों को सर्वे कर उनकी जरूरतों के मुताबिक पॉलिसी लेने के लिए सुझाव दिए जाएंगे। यह सर्वे कोई भी कंपनी बिना किसी शुल्क करवा पाएंगी। ताकि जिसकी जो जरूरत है, वह लाभ दिया जा सके। इसके लिए पहले फेज में सेमिनार तीन फरवरी को होगा। इसमें कंपनी के एक्सपर्ट पूरी जानकारी प्रदान करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.