जागरण संवाददाता, लुधियाना। Snatching in Ludhiana: चोरी के मोटरसाइकिलों पर फर्जी नंबर प्लेट लगा झपटमारी की वारदातें करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस की सीआईए-2 टीम ने गिरफ्तार किया है। आराेपिताें के कब्जे से चोरी के दो मोटरसाइकिल और 9 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। आरोपितों के खिलाफ थाना टिब्बा में केस दर्ज करके सोमवार उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां से दो दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है।

एएसआइ बलजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान न्यू नेशनल कालोनी निवासी नीरज मेहता सौरव तथा स्टार सिटी कालोनी निवासी सागर अरोड़ा के रूप में हुई। पुलिस को रविवार शाम गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपितों के पास दो चोरी के मोटरसाइकिल हैं। जिन पर फर्जी नंबर प्लेट लगा कर दोनों झपटमारी की वारदातें करते हैं। आज भी वह मोटरसाइकिलों पर झपटे गए मोबाइल बेचने की फिराक में निकले हैं। सूचना के आधार पर विजय नगर इलाके में की गई नाकाबंदी के दौरान दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। बलजीत सिंह ने कहा कि पूछताछ में दोनों का पुराना रिकार्ड चेक किया जा रहा है। उनके साथ और कौन कौन लोग शामिल हैं, इसका पता लगाया जा रहा है। उनसे की जा रही पूछताछ में कई अहम सुराग हाथ लगने की संभावना है।

यह भी पढ़ें-आनलाइन दड़ा-सट्टा लगाता गिरफ्तार

ताजपुर रोड की ईडब्ल्यूएस कालोनी इलाके में रहने वाला एक व्यक्ति अपने घर में बैठ कर आनलाइन दड़े सट्टे का नेटवर्क चला रहा था। अब थाना डिवीजन नंबर 7 पुलिस ने उसके घर में दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से लेपटाप तथा उसका चार्जर बरामद किया गया। आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करके छानबीन की जा रही है। एएसआइ रेशम सिंह ने बताया कि उसकी पहचान ईडब्ल्यूएस कालोनी निवासी उमेश चंद्र के रूप में हुई। पुलिस को रविवार शाम गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपित आनलाइन दडे सट्टे का अवैध कारोबार करता है। वो अपने ग्राहकाें से आन लाइन नंबर लेता है। आन लाइन की पेमेंट का लेन देन भी होता है। सूचना के आधार पर दबिश देकर उसे काबू कर लिया गया।

Edited By: Vipin Kumar