Move to Jagran APP

व्यापारी का परिवार गया जागरण में, 20 दिन पहले रखे नौकरों ने उड़ाए गहने और कैश

लापरवाही एक न एक दिन भारी पड़ ही जाती है। पुलिस और मीडिया की ओर से इतना जागरूक करने के बावजूद लोग जाग नहीं रही हैं। वे बिना वेरीफिकेशन के घरों में नौकर रख रहे हैं। बाद में जब नौकर परिवार की गैरमौजूदगी में मौका पाकर हाथ साफ कर जाते हैं तो उस पीड़ित परिवार को अपनी गलती का अहसास होता है। ऐसी कई उदाहरणें हैं। अब ऐसी वारदात अग्र नगर में हुई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 09:00 AM (IST)
व्यापारी का परिवार गया जागरण में, 20 दिन पहले रखे नौकरों ने उड़ाए गहने और कैश
व्यापारी का परिवार गया जागरण में, 20 दिन पहले रखे नौकरों ने उड़ाए गहने और कैश

जासं, लुधियाना : लापरवाही एक न एक दिन भारी पड़ ही जाती है। पुलिस और मीडिया की ओर से इतना जागरूक करने के बावजूद लोग जाग नहीं रही हैं। वे बिना वेरीफिकेशन के घरों में नौकर रख रहे हैं। बाद में जब नौकर परिवार की गैरमौजूदगी में मौका पाकर हाथ साफ कर जाते हैं तो उस पीड़ित परिवार को अपनी गलती का अहसास होता है। ऐसी कई उदाहरणें हैं। अब ऐसी वारदात अग्र नगर में हुई है।

loksabha election banner

अग्र नगर में साइकिल पा‌र्ट्स बनाने वाले व्यापारी ने 20 दिन पहले बिना वेरीफिकेशन के घर पर दो नेपाली नौकर रखे। रविवार रात को परिवार अपने रिश्तेदार के एक जागरण में गए। पीछे से इन दोनों नेपाली नौकरों ने अपने साथियों के साथ मिलकर घर से कैश और गहने चुरा लिए। गनीमत यह रही कि दो साथियों युवकों को कॉलोनी के सिक्योरिटी गार्ड ने पकड़ लिया। पुलिस ने पांच लाख रुपये की नकदी और करीबन दस लाख रुपये के गहने बरामद कर लिए हैं। पर इनके साथी फरार हो गए।

पत्रकार वार्ता में एसीपी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि अग्र नगर की कोठी नंबर 515 के मालिक रजनीश कुमार ने 20 दिन पहले नेपाल के रहने वाले दो नौकर राकेश और गणेश को काम पर रखा था। रविवार रात को वह अपने रिश्तेदारी में जागरण में गए थे। इसी दौरान दोनों नौकरों ने अपने चार अन्य साथियों सुरिंदर, कृष्ण, हिमालिया और केशव को घर पर बुला लिया। उन्होंने घर से नकदी और सोने के जेवरात चोरी कर लिए। इनमें से चार तो वहां से निकल गए, मगर सुरिंदर और केशव को कॉलोनी के सिक्योरिटी गार्डो ने शक होने पर काबू कर लिया। उन्होंने इनको पुलिस के हवाले किया तो पूछताछ में पता चला कि वे साहनेवाल में प्रधान के वेहड़े में रहते हैं। पुलिस ने इन दोनों को साथ ले जाकर सोमवार को रेड की तो साहनेवाल चौक में पुलिस को देखकर इनके अन्य साथी ऑटो में बैग छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने बैग में से कैश और गहने बरामद कर लिए। इन सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। छह चोरों ने तोड़े दरवाजे और कप बोर्ड, काट दीं सीसीटीवी की तार

दोनों नौकर और उनके चार साथी पहले से ही चोरी करने की तैयारी में थे। इनकी ओर से पूरा समय लगाकर घर के ताले नहीं खुले तो दरवाजे ही तोड़ दिए। कप बोर्ड को तोड़कर उसमें से पैसे और जेवरात निकाल लिए गए। यही नहीं इनकी ओर से घर पर लगे सीसीटीवी की तार भी काट दी गई और कैमरे भी तोड़ दिए गए। इनके खिलाफ पहले भी दर्ज हैं मामले

पुलिस के अनुसार सभी पर अलग-अलग थानों में चोरी के मामले दर्ज हैं। फिर भी मकान मालिक की ओर से इनकी पुलिस वेरीफिकेशन ही नहीं करवाई गई और ये लोग वारदात को अंजाम देने में कामयाब हो गए। पहले ही बना ली थी योजना

दोनों नौकरों ने घर में चोरी की योजना पहले ही बना ली थी। छत पर जाने की सीढि़यां घर के बाहर ही हैं, इनकी ओर से चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए लोहे की सब्बल, पेचकस आदि का इंतजाम पहले ही छत पर कर रखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.