जासं, लुधियाना। चोरी का मोटरसाइकिल बेचने की फिराक में निकले दो बदमाशों को थाना डिवीजन नंबर 2 पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके खिलाफ केस दर्ज करके रविवार काे अदालत में पेश किया। अदालत ने एक दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है।

 

एएसआइ साहिब सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान रेलवे स्टेशन के पास झुग्गियों में रहने वाले अरशाद तथा जमशेद के रूप में हुई। पुलिस को शनिवार शाम सूचना मिली थी कि दाेनों चोरियां करने के आदी हैं। आज भी दोनों चोरी का हीरो होंडा मोटरसाइकिल नंबर पीबी10सीआर 3711 पर सवार होकर उसे बेचने के लिए निकले हैं।

सूचना के आधार पर कश्मीर नगर पुली श्मशान घाट के पास की गई नाकाबंदी के दौरान दोनों को काबू कर लिया गया। दोनों ने पूछताछ में बताया कि उक्त मोटरसाइकिल उन लोगों ने रेलवे स्टेशन के बाहर से चोरी किया था। दोनों नशा करने के आदी हैं और नशे की पूर्ति के लिए ही चोरी की वारदातें करते हैं। साहिब सिंह ने कहा के उसका पुराना रिकार्ड चेक किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-फैक्ट्री से शटरिंग की 38 प्लेट्स चोरी

गांव कादियां में निर्माणाधीन फैक्ट्री के ताले तोड़ कर घुसे चोर वहां से शटरिंग के लिए रखी लोहे की 38 प्लेट्स चोरी करके ले गए। घटना का पता तब चला, जब अगली सुबह फैक्ट्री में काम करने वाली लेबर वहां पहुंची।

सूचना मिलने पर पहुंची थाना सलेम टाबरी पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लेने के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके छानबीन शुरू की है। एएसआई प्रेम सिंह ने बताया कि उक्त केस सिविल लाइंस स्थित वृंदाबन रोड निवासी गोपाल कृष्ण की शिकायत पर दर्ज किया गया।

अपने बयान में उसने बताया कि गांव कादियां में हौजरी फैैक्ट्री लगाने के लिए वो बिल्डिंग का निमार्ण करा रहा है। 25-26 की रात चौकीदार के बीमार होने के कारण बिल्डिंग को ताला लगा हुआ था। उसी रात चोरों ने ताले तोड़ कर वहां से शटरिंग प्लेट्स चोरी कर लीं। प्रेम सिंह ने कहा कि आरोपितों का सुराग लगाने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है।

Edited By: Vipin Kumar