Move to Jagran APP

गैंगस्टर हरप्रीत सिंह के घर बनी 30 किलो सोना लूटकांड की पूरी प्लानिंग, छह दिन वहीं रहे लुटेरे

पूरी लूट की साजिश मक्खू के गैंगस्टर हरप्रीत के घर पर बनाई गई थी। लूट से पहले और बाद में सभी आरोपित वहीं जाकर छह दिन रुके रहे थे। पुलिस को यह भी बता दिया है कि सोना कहां है।

By SatpaulEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 07:58 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 07:58 AM (IST)
गैंगस्टर हरप्रीत सिंह के घर बनी 30 किलो सोना लूटकांड की पूरी प्लानिंग, छह दिन वहीं रहे लुटेरे

लुधियाना, जेएनएन। 30 किलो सोना लूट मामले में गैंगस्टर गगन दीप जज का साथ देने वाले दो अन्य आरोपित गैंगस्टरों को आर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओकू) की टीम ने काबू किया है। इनमें गढ़दीवाला जिला होशियारपुर का गैंगस्टर प्रदीप कुमार और मक्खू जिला फिरोजपुर का रहने वाला गैंगस्टर हरप्रीत सिंह शामिल हैं। इन्होंने लूट में साथ दिया था। इनके साथ लुधियाना के एक और गैंगस्टर समेत कुछ अन्य लोग भी शामिल थे जिनका नाम अभी बताया नहीं जा रहा है।

loksabha election banner

ओकू टीम ने पूछताछ के बाद उन्हें लुधियाना पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने प्रदीप से एक पिस्टल भी बरामद की है। पूरी लूट की साजिश मक्खू के गैंगस्टर हरप्रीत के घर पर बनाई गई थी। लूट से पहले और बाद में सभी आरोपित वहीं जाकर छह दिन रुके रहे थे। गगन जज ने पुलिस को यह भी बता दिया है कि सोना कहां है। उसे बरामद करने के भी प्रयास हो रहे हैं।

अब तक की जांच में सामने आया है कि इनकी ओर से इस्तेमाल की गई सियाज कार को लूटा गया था और उसके बाद वह मक्खू रुके थे। फिर सभी लुटेरे लूट से एक सप्ताह पहले और वारदात के तुरंत बाद मक्खू में ही छिपे थे। ओकू के आइजीपी कुंवर विजय प्रताप सिंह का कहना है कि उनकी टीम गगनदीप जज से पूछताछ कर रही है और इससे कई और जानकारी हासिल की जा रही है।

दो पीपीएस अधिकारियों ने गगन को बचाया, उन्ही को गच्चा दे जयपाल की मदद की

गैंगस्टर गगन जज पुलिस के दो पीपीएस अधिकारियों के लिए मुखबिरी करता रहा है। पुलिस उसके जरिए गैंगस्टर जयपाल भुल्लर को दबोचना चाहती थी और इसीलिए ही गगन जज को ढील दी गई थी। मगर उसने पुलिस को क्रॉस किया और लुधियाना के गिल रोड समेत घुमार मंडी में लूट की वारदात कर दी। उसके जयपाल से मिलने की भनक काउंटर इंटेलिजेंस को पहले से थी। इंटेलिजेंस अधिकारी उसे लूट की वारदातों के लिए पहले ही फिरोजपुर से गिरफ्तार कर लेना चाहते थे, मगर उक्त पीपीएस अधिकारियों ने ही उसे बचाया था। उसका नतीजा यह रहा कि लूट की दो बड़ी वारदातें हो गईं।

चंडीगढ़ में गायक के फ्लैट में छिपा था गगन

लूट के बाद भी काउंटर इंटेलिजेंस के पास गैंगस्टर गगन जज के बारे में कई इनपुट थे। उसका पीछा टीमें फिरोजपुर से लेकर चंडीगढ़ तक कर रही थीं। वह कई दिन से चंडीगढ़ में एक गायक के फ्लैट में छिपा रहा है और पुलिस इंतजार कर रही थी कि वह जरूर जयपाल से मिलेगा। मगर वह इससे पहले ही ओकू के हत्थे चढ़ गया। अब उससे अमृतसर के इंटेरोगेशन सेंटर में पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के लिए पांच साल से सिरदर्द बना है जयपाल

काउंटर इंटेलिजेंस के एक अधिकारी के अनुसार जयपाल पिछले पांच साल से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है। उसने मोगा और खरड़ में एक्सिस बैंक का कैश लूटा था। इसके अलावा प्रदेश में हुई दो अन्य लूट की वारदात में भी उसका नाम आया है। उसके द्वारा की गई लूट की वारदात के बारे में गैंगस्टर तीर्थ ढिल्लवां ने ही पुलिस को बताया था। पुलिस जयपाल भुल्लर के भी काफी नजदीक है।

दोनों गैंगस्टर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश, सात दिन के रिमांड पर

शहर में हुई सोना लूट की वारदातों में पुलिस ने दोनों गैंगस्टरों प्रदीप और हरप्रीत को रविवार की रात ड्यूटी मजिस्ट्रेट के घर पेश किया। इसके बाद इनका सिविल अस्पताल से मेडिकल करवाया गया है। डीसीपी सिमरत पाल सिंह और एसीपी संदीप वडेरा की अगुआई वाली पुलिस दोंनों गैंगस्टरों को बुलेट प्रूफ गाड़ी में सराभा नगर में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के घर लेकर गई थी। उन्हें यहां से पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.