Move to Jagran APP

ट्रैवल एजेंट ने की आत्महत्या, 20 दिनों बाद नहर से मिला शव

कनाडा भेजने के नाम पर पैसे लेने वाला एक ट्रैवल एजेंट चार बच्चों का वीजा नहीं लगवा पाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 06:35 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 07:29 AM (IST)
ट्रैवल एजेंट ने की आत्महत्या, 20 दिनों बाद नहर से मिला शव
ट्रैवल एजेंट ने की आत्महत्या, 20 दिनों बाद नहर से मिला शव

जासं, लुधियाना : कनाडा भेजने के नाम पर पैसे लेने वाला एक ट्रैवल एजेंट चार बच्चों का वीजा नहीं लगवा पाया। इस पर उन बच्चों के स्वजनों ने धमकियां दी तो तंग आकर ट्रैवल एजेंट ने नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। एजेंट ने आत्महत्या करने से पहले चार लोगों के खिलाफ सुसाइड नोट लिखा था। पुलिस को एजेंट का शव निहाल सिंह वाला नहर से बरामद हुआ। थाना सदर पुलिस ने अहमदगढ़ निवासी जगजीत सिंह की शिकायत पर दीपा बदेशा, दरेसी, पप्पू ठीकरीवाल और नरजीत सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

loksabha election banner

दरअसल, एजेंट हरजीत सिंह ने 13 जुलाई को नहर में छलांग लगाई थी। तब से वह लापता था। तब उसका सुसाइड नोट तो मिल गया था मगर उसका शव नहीं मिला था। अब जब करीब 20 दिनों बाद उसका शव मिला तो पुलिस ने चारों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया।

शिकायतकर्ता जगजीत सिंह के मुताबिक उसका भाई हरजीत खेतीबाड़ी के साथ-साथ ट्रैवल एजेंट का काम करता था। चारों आरोपितों ने अपने बच्चों को कनाडा भेजने के लिए हरजीत को पैसे दे दिए। बाद में बच्चों के वीजे नहीं लगे तो उनके परिवार वालों ने हरजीत को तंग करते हुए धमकियां देनी शुरू कर दीं। उनसे तंग आकर हरजीत ने सुसाइड नोट में चारों को जिम्मेदार ठहराया और नहर में छलांग लगा दी। पुलिस को मोगा के नजदीक निहाल सिंह वाला इलाके से उसका शव बरामद हुआ। थाना सदर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश करनी शुरु कर दी है। मृतक का डीएनए टेस्ट करवाएगी पुलिस

हरजीत का शव काफी दिनों तक पानी में डूबा रहा। इस कारण वह बुरी तरह गल गया। हालांकि परिवार ने मौके पर पहुंच कर मृतक हरजीत की पहचान की। शव की हालत ज्यादा खराब होने के कारण पुलिस ने अदालत से उसका डीएनए टेस्ट जांच करवाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.