Move to Jagran APP

PAU Ludhiana की तीनों यूनियनों का मांगों को लेकर धरना जारी, वीसी और रजिस्टार के खिलाफ नारेबाजी

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय की तीन यूनियनों ने मांगों को लेकर मंगलवार सुबह रोष मार्च और धरना दिया। धरने में बड़ी संख्या में टीचिंग स्टाफ शामिल हुआ। जानकारी के अनुसार नान टीचिंग के साथ साथ सौ से अधिक टीचिंग स्टाफ ने वीसी व रजिस्ट्रार के खिलाफ नारेबाजी की।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 12:21 PM (IST)
मांगों को लेकर रोष मार्च निकालते हुए तीनों यूनियन के सदस्य। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब कृषि विश्वविद्यालय की तीन यूनियनों ने मांगों को लेकर मंगलवार सुबह रोष मार्च और धरना दिया। धरने में बड़ी संख्या में टीचिंग स्टाफ शामिल हुआ। जानकारी के अनुसार नान टीचिंग के साथ साथ सौ से अधिक टीचिंग स्टाफ ने वीसी व रजिस्ट्रार के खिलाफ नारेबाजी की।

loksabha election banner

धरने के दौरान पीएयू इंप्लाइज यूनियन के प्रधान बलदेव सिंह वालिया, पीएयू टीचर एसोसिएशन के प्रधान डा. हरमीत सिंह किंगरा व पीएयू फोर्थ क्लास वर्कर यूनियन के प्रधान कमल सिंह ने कहा कि वह पिछले 20 दिनों से अपनी मांगों को लेकर कैंपस में शांतिपूर्ण ढंग से धरना दे रहे हैं। इसके बावजूद भी यूनिवर्सिटी के वीसी व रजिस्ट्रार द्वारा उनकी मांगों को लेकर अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया। ऐसे में अब वह मजबूर होकर सड़कों पर उतरने जा रहे हैं। पांच नवंबर को वह पीएयू कैंपस के बाहर धरना देकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा कि तीनों संगठन मिलकर तब तक संघर्ष करेंगे, जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो भूख हड़ताल भी की जाएगी। यूनियन नेताआें ने कहा कि इस बार आर-पार की लड़ाई के लिए हम तैयार हैं। यूनियन नेताओं ने कहा कि उनकी मांग है कि 9 जुलाई 2102 तक भर्ती हुए मुलाजिमों व पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के आधार पर पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाए।

टेक्निकल स्टाफ की तरक्की के लिए अनुभव के समय को घटाया जाए। जेई व एसडीओ की तरक्की की पोस्टें तुरंत भरी जाएं। स्टोर कीपरों की खाली पोस्टों को भरा जाए। डीपीएल व कांट्रेक्ट पर काम कर रहे मुलाजिमों को पक्का किया जाए। इसके अलावा जूनियर व सीनियर अनामली के पेंडिंग पड़े केसों का निपटारा किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.