Move to Jagran APP

सरहिंद-भाखड़ा नहर में गिरे दोस्त को बचाने कूदे दो स्टूडेंट; एक को बचाया, दो के साथ अनहोनी की आशंका

देश भगत आयुर्वेदिक कॉलेज के तीन छात्र शनिवार को सरहिंद भाखड़ा नहर में गिर गए। एक को लोगों ने सकुशल बाहर निकाल लिया जबकि उसके दोनों साथी लापता हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 30 Mar 2019 08:25 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 09:19 AM (IST)
सरहिंद-भाखड़ा नहर में गिरे दोस्त को बचाने कूदे दो स्टूडेंट; एक को बचाया, दो के साथ अनहोनी की आशंका
सरहिंद-भाखड़ा नहर में गिरे दोस्त को बचाने कूदे दो स्टूडेंट; एक को बचाया, दो के साथ अनहोनी की आशंका

संवाद सहयोगी, सरहिंद। मंडी गोबिंदगढ़ के देश भगत आयुर्वेदिक कॉलेज में बीएएमएसकर रहे तीन छात्र शनिवार को सरहिंद भाखड़ा नहर में गिर गए। एक छात्र को स्थानीय लोगों की मदद से सकुशल बाहर निकाल लिया गया है, जबकि उसके दोनों साथी लापता हैं। अनहोनी की आशंका के बीच स्थानीय पुलिस गोताखोरों की सहायता से उनकी तलाश में जुटी है।

loksabha election banner

नहर में गिरे छात्रों की पहचान हनी त्यागी पुत्र राजिंदर त्यागी गांव कुतेशरा जिला मुज्जफरनगर उत्तर प्रदेश वर्तमान निवासी फ्लैट नंबर 212, बीएसएफ कालोनी, सेक्टर 16 साउथ वेस्ट दिल्ली के तौर पर हुई है। दूसरे लापता छात्र का नाम फरीद हसन अंसारी पुत्र रुसत्म अली निवासी मुस्लिम मोहल्ला जॉली ग्रांट भाल्यवाजा देहरादून (उत्तराखंड) के तौर पर हुई है। वहीं, छात्र प्रणव सिंह निवासी पठानकोट को नहर से सकुशल बाहर निकालने के बाद उपचार के लिए सिविल अस्पताल मंडी गोबिंदगढ़ भर्ती में करवाया गया है।



मौके पर  गोताखोरों के साथ बातचीत करते हुए सरहिंद पुलिस।

12 गोताखोरों की ली जा रही मददः एसएचओ

एसएचओ सरहिंद रजनीश सूद ने बताया कि हनी त्यागी, फरीद हसन अंसारी लापता हैं। उनकी तलाश के लिए 12 स्पेशल गोताखोरों की मदद ली जा रही है। अगर जरूरत पड़ी तो सेना के गोताखोरों की मदद भी ली जाएगी। पुलिस को घटनास्थल से दो मोटरसाइकिल भी बरामद हुईं हैं। उनकी जांच की जा रही है।

बड़ा रहस्यः नहर में कैसे गिरे तीनों दोस्त

लापता विद्यार्थियों फरीद हसन और हनी त्यागी की फाइल फोटो।

पुलिस अनुसार शनिवार को कॉलेज में छुट्टी होने के कारण तीनों दोस्त सरहिंद-भाखड़ा नहर के गांव सौंढ़ा हेड पर आए थे। सबसे पहले हनी त्यागी नहर की पटरी पर हाथ धोने के लिए नीचे उतरा तो उसका पैर फिसल गया और वह नहर में जा गिरा। यह देख फरीद हसन ने हनी को बचाने की कोशिश की तो वह भी नहर में गिर गया। इस पर तीसरे दोस्त प्रणव ने अपने दोनों दोस्तों को बचाने का प्रयास किया और नहर में जा गिरा। उसे डूबते लोगों ने देख लिया और बाहर निकालकर उसे उपचार के लिए अस्पताल भर्ती करवाया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.