Move to Jagran APP

जेल से आ रहे धमकी भरे फोन, 'केस वापस नहीं लिया तो पूरे परिवार को भून डालूंगा'

शहर के अमरपुरा निवासी 12वीं के छात्र अभिषेक को केंद्रीय जेल से धमकी भरे फोन आ रहे हैं। उस पर 11 जुलाई को थाना डिवीजन 3 में दर्ज हुए आपराधिक मामले को वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है, जो उसके दोस्त ने दर्ज करवाया था।

By Sat PaulEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 12:52 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 05:01 PM (IST)
जेल से आ रहे धमकी भरे फोन, 'केस वापस नहीं लिया तो पूरे परिवार को भून डालूंगा'
जेल से आ रहे धमकी भरे फोन, 'केस वापस नहीं लिया तो पूरे परिवार को भून डालूंगा'

जेएनएन, लुधियाना। शहर के अमरपुरा निवासी 12वीं के छात्र अभिषेक को केंद्रीय जेल से धमकी भरे फोन आ रहे हैं। उस पर 11 जुलाई को थाना डिवीजन 3 में दर्ज हुए आपराधिक मामले को वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है, जो उसके दोस्त ने दर्ज करवाया था। दो दिन में छह बार कॉल आ चुकी है कि अगर केस वापस नहीं लिया तो घर में घुसकर पूरे परिवार को गोलियां से भून डालूंगा। यही नहीं धमकी के बाद उस पर हमले का भी प्रयास किया गया है, जिससे उक्त छात्र पूरी तरह से घबरा गया है और उसने अपने आप को घर में ही बंद किया हुआ है। इसकी शिकायत भी उसने घर से ही 181 हेल्पलाइन पर कर दी है।

loksabha election banner

अमरपुरा निवासी अभिषेक ने बताया कि वह ईविंग क्रिश्चियन स्कूल में 12वीं का छात्र है। 11 जुलाई को उसके दोस्त साहिल से मोबाइल लूट लिया था, जिसमें उसने विशाल गिल, राहुल और दीपा के खिलाफ थाना डिवीजन 3 में एफआइआर 135 दर्ज करवाई थी। वह साहिल के साथ रहता है और एफआइआर दर्ज करवाते समय भी वह उसके साथ गया था। आरोपित विशाल गिल हत्या के एक अन्य मामले के तहत जेल में बंद है। उसने उसे शुक्रवार को दोपहर के समय फोन कर धमकाया था और कहा था कि अगर यह केस वापस नहीं लिया तो वह उसे और उसके परिवार को घर में घुसकर मरवा देगा। वह स्कूल में था और उसे कहा गया कि अगर यकीन नहीं आता तो अभी बाहर जाकर दिखाए। वह डर के मारे स्कूल में ही रहा, मगर दोस्तों के कहने पर जब स्कूल के बाहर निकला तो वहां तीन मोटरसाइकिलों पर आधा दर्जन युवक, जिनके पास हथियार थे उसका इंतजार कर रहे थे। वह वापस स्कूल आया और दूसरे रास्ते घर चला गया। उसने यह बात किसी को नहीं बताई। शनिवार शाम को फिर उसे फोन आया और विशाल गिल ने फिर धमकी दी कि वह जल्द ही जेल से बाहर आने वाला है और आते ही सबसे पहले उसे सबक सिखाएगा।

हत्या आरोपित जेल से चला रहा सोशल नेटवर्किंग साइट

अजीत नगर में एक व्यक्ति की हत्या के मामले में आरोपित विशाल गिल जेल में हवालाती है। उसकी दहशत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह जेल के भीतर से ही फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल नेटवर्किंग साइट के अकाउंट ऑपरेट कर रहा है। यही नहीं उसने चार दिसंबर को जेल से ही अपनी फोटो भी अपलोड की है।

फोन को लेकर बदनाम रही है जेल

बता दें कि केंद्रीय जेल मोबाइल इस्तेमाल को लेकर बदनाम रही है। इससे पहले जेल से गैंगस्टरों की ओर से नशा तस्करी का नेटवर्क चलाने का खुलासा हुआ था और अब सीधे जेल से ही धमकी भरे फोन आना बेहद चिंता का विषय है।

शिकायत आते ही होगी कार्रवाई : एसएचओ

डिविजन तीन के थाना प्रभारी कमलदीप सिंह का कहना है कि अभी मेरे पर इस संबंधी कोई शिकायत नहीं आई है। अगर शिकायत आती है तो कार्रवाई जरूर होगी। उसने 181 हेल्पलाइन पर शिकायत दी है तो इस संबंधी मुझे नहीं पता। जहां तक मुझे पता है इनकी ओर से निजी रंजिश के चलते केस दर्ज करवाया गया था और इसी का झगड़ा चल रहा है, मगर जेल से फोन पर धमकी देना गहन अपराध है और कार्रवाई जरूर होगी। 

यह जांच का विषय, पेशी पर जाकर भी कॉल करते हैं बंदी: जेलर

केंद्रीय जेल के जेलर शमशेर सिंह का कहना है कि यह जांच का विषय है। हो सकता है कि गिल बाहर पेशी पर गया हो और वहां से ही फोन पर धमकी दी हो। वैसे मुझे इस संबंधी कुछ भी नहीं पता है। मैं इसकी जांच के आदेश दूंगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.