Move to Jagran APP

नटवरलाल दंपत्ति ने लोगों के प्लॉट और कोठियां दिखा सौदा कर ठग लिए 13 लाख

नटवरलाल दंपत्ति ने एक व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी करते हुए लोगों के प्लाट और कोठियां दिखा सौदा कर लिया और 13 ब्याने कर उससे 13 लाख रुपये ठग लिए।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 02:03 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 04:59 PM (IST)
नटवरलाल दंपत्ति ने लोगों के प्लॉट और कोठियां दिखा सौदा कर ठग लिए 13 लाख

जासं, लुधियाना: नटवरलाल दंपत्ति ने एक व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी करते हुए लोगों के प्लाट और कोठियां दिखा सौदा कर लिया और सौदा करने के बाद 13 ब्याने कर उससे 13 लाख रुपये ठग लिए। पैसे ठगने के बाद दंपत्ति घर छोड़ मौके से फरार हो गया। पीडि़त व्यक्ति ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। थाना डाबा पुलिस ने इस मामले की जांच की। जिसके बाद आजाद नगर निवासी जोगिंदरपाल सिंह की शिकायत पर मोहल्ला महा सिंह नगर निवासी नवीन शर्मा और उसकी पत्नी रेणू के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर तलाश करनी शुरु कर दी है।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता जोगिंदर सिंह ने बताया कि वह एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था। कंपनी से रिटायर्ड होने के बाद उसके पास 13 लाख रुपये थे। पड़ोस में रहने वाले नवीन शर्मा ने कहा कि अगर वह प्रापर्टी का काम करेगा तो उसके काफी पैसे बचेंगे। जिसके बाद जोगिंदर सिंह उसके झांसे में आ गया। नवीन शर्मा और उसकी पत्नी रेणू मिलकर उसे किसी अन्य लोगों के प्लाट और कोठियां दिखाते रहे और उसके साथ सौदा तय करते रहे। जोगिंदर सिंह ने कहा कि इस दौरान आरोपितों ने किसी भी प्लाट और कोठी के कागजात नहीं दिखाए। आरोपितों ने जोगिंदर सिंह के साथ दस प्लाट व तीन कोठियों का सौदा तय कर लिया और उससे कहा कि अगर वह ब्याना कर लेगा तो ब्याने से ही उसे आगे किसी ग्र्राहक से ज्यादा पैसे मिल जाएंगे। इसके चलते जोगिंदर सिंह ने 13 सौदों पर 13 लाख रुपये के ब्याने कर लिए। करीब डेढ़ साल तक जोगिंदर सिंह उनके पीछे घूमता रहा, लेकिन उन्होंने कोई भी पैसे नहीं कमा कर दिए। जब जोगिंदर सिंह ने सभी प्लाट और कोठी के दस्तावेज निकलवाए तो पता चला कि जिनके साथ ब्याना हुआ है, वह तो मालिक ही नहीं हैैं। जोगिंदर सिंह ने इसकी शिकायत पुलिस से कर दी। पुलिस ने जांच के बाद दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश करनी शुरु कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.