श्री माछीवाड़ा साहिब, जेएनएन। माछीवाड़ा बेट क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से चोर गिरोह फिर सक्रिय हो गया है। गांव हंबोवाल बेट में वीरवार को दिन-दिहाड़े एक घर से चोर नकदी और गहने लेकर फरार हो गए। हंबोवाल निवासी दलजीत ¨सह का परिवार वीरवार दोपहर एक बजे अपने घर को ताला लगाकर नजदीक ही किसी के घर मिलने के लिए गए थे। पीछे से चोरों ने घर पर धावा बोल दिया। उन्होंने घर का कोना-कोना छाना। घर के मालिक दलजीत के अनुसार चोर 36 हजार रुपये नकद और दो सोने की चेन ले गए।

दूसरी घटना नजदीक ही गांव हेडों बेट में दिन-दिहाड़े लूट की हुई। हेडों बेट में ब्यूटी पार्लर की दुकान करती दिलप्रीत कौर के पास दो नौजवान आए और उन्होंने दो हजार रुपये खुले करने को कहा। जब उसने अपना पर्स उठाया तो वो झपटमार उसका पर्स छीनकर फरार हो गए। दिलप्रीत कौर अनुसार उसके पर्स में 12 हजार रुपये थे। बेट क्षेत्र में एक ही दिन घटी दो घटनाओं से लोगों में डर बना हुआ है।

जेल से बाहर आकर फिर सक्रिय हुआ गिरोह
उल्लेखनीय है कि बीती सात सितंबर को हंबोवाल बेट के निवासियों ने गांव में चोरी करने आए गिरोह के सदस्यों में से एक को काबू कर लिया था। उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया था जबकि इसके बाकी साथी फरार हो गए। माछीवाड़ा में चोरी की घटनाएं करने वाले चोर गिरोह को पुलिस ने कुछ महीने पहले काबू कर जेल भेज दिया था। वह अब जमानत के बाद फिर बाहर आकर सक्रिय हो गया है। हेडों बेट में जो झपटमारी हुई, उसे अंजाम देने वाले दूसरे राज्यों से आए मजदूर बताए जा रहे हैं। पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है जिससे चोरों की पहचान हो सके।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!