जासं, लुधियाना। लुधियाना में हैबोवाल की बैंक कॉलोनी इलाके में एक मकान के ताले तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने वहां से हजारों रुपए की नकदी व सोने-चांदी के जेवर चोरी कर लिए। घटना का पता तब चला जब परिवार समेत रिश्तेदारी में गया मकान का मालिक वापस घर लौटा। सूचना मिलने पर पहुंची थाना हैबोवाल पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी। एएसआइ संजीव भुगताना ने बताया कि यह केस बैंक कॉलोनी निवासी सचिन शर्मा की शिकायत पर दर्ज किया गया।

पुलिस को दिए बयान में उसने बताया कि 20 जनवरी को वह अपने परिवार समेत पठानकोट स्थित रिश्तेदारी में गया था। 23 जनवरी की शाम जब वह लोग वापस घर लौटे तो दरवाजे पर लगा ताला टूटा हुआ था। अंदर जाकर चेक किया तो घर का सारा सामान बिखरा पड़ा था। चेक करने पर पता चला कि घर में घुसे चोर उसकी पत्नी के सोने के टाप्स, चांदी की पायल तथा 3 हजार रुपए की नकदी चोरी कर ले गए थे। संजीव भुगताना ने कहा कि आरोपितों का सुराग लगाने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है।

पिस्तौल के बल पर ठेके से शराब व नगदी लूटी

लुधियाना में हबड़ा रोड स्थित गांव बीरमी में शराब के ठेके पर पहुंचे कार सवार चार बदमाश पिस्तौल के बल पर शराब की बोतलें और पांच हजार रुपए की नकदी लूट कर फरार हो गए। अब थाना पीएयू पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। एएसआइ अमरीक सिंह ने बताया कि यह केस गांव बीरमी निवासी राय भान की शिकायत पर दर्ज किया गया। पुलिस को दिए बयान में उसने बताया कि वह गांव बीरमी स्थित शराब के ठेके पर सेल्समैन का काम करता है। 25 जनवरी की शाम पांच बजे सफेद रंग की कार में सवार होकर चार लोग उसके ठेके पर पहुंचे। उन लोगों ने उससे रॉयल स्टैग शराब की पेटी देने के लिए कहा। जिस पर राय भान ने उनसे कहा कि उसके पास रॉयल स्टैग की केवल 6 बोतलें ही हैं। उनके कहने पर रायभान ने उन्हें चार बोतल शराब दे दी और पैसे मांगे। जिस पर आरोपितों ने पिस्तौल निकालकर उसकी और तान दिया और गल्ले में पड़े पांच हजार लेकर कार में सवार हो फरार हो गए। अमृत सिंह ने कहा कि आरोपितों का सुराग लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाले जा रही है।

Edited By: Vinay Kumar