Move to Jagran APP

जगराओं पुल : पूजा-अर्चना के बाद खींचा स्ट्रक्चर, ट्रायल सफल; फाइनल आज Ludhiana News

पुल के स्ट्रक्चर को फाइनल पुश करने के लिए बीच-बीच में टाइम लेकर ट्रेनों की आवाजाही को कुछ समय के लिए रोका जा सकता है।

By Vikas KumarEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 10:31 AM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 03:38 PM (IST)
जगराओं पुल : पूजा-अर्चना के बाद खींचा स्ट्रक्चर, ट्रायल सफल; फाइनल आज Ludhiana News
जगराओं पुल : पूजा-अर्चना के बाद खींचा स्ट्रक्चर, ट्रायल सफल; फाइनल आज Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। जगराओं पुल के स्ट्रक्चर को खींचकर पिलर पर लाने का ट्रायल तीन दिनों की मशक्कत के बाद शुक्रवार को पूरा हो गया। पूजा-अर्चना करने के बाद 550 टन के स्ट्रक्चर को खींचा गया। चार फुट स्ट्रक्चर को आगे लाया गया है। अब फाइनल पुश के लिए शनिवार से काम आरंभ किया जाएगा। इसमें दो तीन दिन का समय भी लग सकता है। ऐसे में घने कोहरे से जहां ट्रेनों के आवागमन पर असर पड़ रहा है।

loksabha election banner

कछ समय के लिए रोकी जा सकती है ट्रेनों की आवाजाही 

वहीं पुल के स्ट्रक्चर को फाइनल पुश करने के लिए बीच-बीच में टाइम लेकर ट्रेनों की आवाजाही को कुछ समय के लिए रोका जा सकता है। शुक्रवार को भी ट्रायल के लिए चार बजकर 30 मिनट से 5 बजकर 05 मिनट तक के लिए रेल यातयात को रोका गया। इस दौरान शान-ए-पंजाब और नंगल डैम को बीस मिनट के लिए लुधियाना के बाहर रोकना पड़ा। 

स्ट्रक्चर को फाइनल पुश देने का काम बाकी

सीनियर सेक्शन इंजीनियर (कंस्ट्रक्शन) गुरदीप सिंह के मुताबिक काम तेजी से किया जा रहा है। सपोर्ट पिलर भी बनकर तैयार हैं और अब स्ट्रक्चर रखने का कार्य पूरा किया जा रहा है। वीरवार को ट्रायल सफल रहा। स्ट्रक्चर को फाइनल पुश देने के लिए शनिवार को काम किया जाएगा। इसके लिए एक से तीन दिन का समय लग सकता है। ऐसे में पुल के ट्रैफिक को नहीं बाधित किया जाएगा, जबकि जरूरत पडऩे पर कुछ समय के लिए रेल यातायात प्रभावित हो सकता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.