Move to Jagran APP

वीसी से बैठक के बाद माने रामपुराफूल के छात्र, धरना खत्म करने का एलान Ludhiana News

रामपुरा फूल स्थित कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंसेज के विद्यार्थियों का गडवासू में चल रहा धरना खत्म हो गया है।

By Edited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 09:44 AM (IST)
वीसी से बैठक के बाद माने रामपुराफूल के छात्र, धरना खत्म करने का एलान Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। रामपुरा फूल स्थित कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंसेज में वर्ष 2019-20 सत्र में प्रवेश करने वाले बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंस के विद्यार्थियों का धरना मंगलवार को समाप्त हो गया। गुरु अंगद देव वेटरनरी एंड एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी (गडवासू) के वाइस चांसलर डॉ. अमरजीत सिंह नंदा के साथ बैठक के बाद विद्यार्थियों धरना खत्म कर दिया। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे वीसी ने यूनिवर्सिटी कैंपस में नारेबाजी कर रहे विद्यार्थियों में से पांच छात्रों को बैठक के लिए बुलाया।

loksabha election banner

विद्यार्थियों के अनुसार बैठक में वीसी ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रबंधन की ओर से कोर्ट के आदेशों पर इंटरनल शिफ्टिंग की जा रही है। आदेशों के अनुसार ही याचिका दायर करने वाले खालसा कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंस एंड एनिमल साइंसेंज अमृतसर और कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंसेज लुधियाना के स्टूडेंट्स को मेरिट के आधार पर रिशफल किया जा रहा है।

यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने उन्हें दो टूक शब्दों में कह दिया है कि इंटरनल शि¨फ्टग होगी। इसके बाद फिलहाल इस धरने को खत्म करने का निर्णय लिया गया है। वह भी इस मामले को लेकर हाई कोर्ट में जाने को लेकर विचार करेंगे।

विद्यार्थियों का भ्रम को दूर किया: वीसी

वीसी डॉ. अमरजीत सिंह नंदा ने कहा कि उनके पास विद्यार्थी आए थे। छात्रों को भ्रम था कि अगर वह इस तरह धरना प्रदर्शन करेंगे, तो यूनिवर्सिटी अपना फैसला बदल लेगी। जबकि ऐसा नहीं होगा। हमने स्टूडेंट्स को स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि कोर्ट के फैसले को यूनिवर्सिटी मानेगी। यह था मामला सोमवार को रामपुरा फूल स्थित कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंसेज के 80 से अधिक विद्यार्थी परिजनों को साथ लेकर धरने पर बैठ थे।

उनका आरोप था कि हाई कोर्ट में याचिकाकर्ता विद्यार्थियों को एडजस्ट करने के लिए यूनिवर्सिटी प्रबंधन उन्हें जबरन रामपुरा फूल स्थित कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंसेज से अमृतसर के खालसा कॉलेज ऑफ वेटरनरी साइंस एंड एनिमल साइंसेंज में रिशफल करने जा रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.