जगराओं, जेएनएन। नगर कौंसिल की बैठक 28 फरवरी को होने जा रही है। इस बैठक में भी हंगामा होने के आसार नजर आ रहे हैं। मीटिंग से पहले पार्षदों को जारी किए गए एजेंडे के अनुसार बैठक में जहां कुछ कर्मचारियों को पक्का करने पर विचार होगा। वहीं शहर से कूड़ा उठाकर विभिन्न डंप पर ले जाने वाले ट्रैक्टरों के तेल और रिपेयर के खर्च की मंजूरी हाउस से मांगी जाएगी।

डिस्पोजल रोड पर लगाए गए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की मरम्मत और अपग्रेड करने के लिए 38.50 लाख रुपए की अदायगी का सामने आएगा। डिस्पोजल रोड पर 16 एमएलडी केपेस्टी के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की देखभाल पंजाब वाटर सप्लाई सीवरेज बोर्ड की ओर से की जा ही है। प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार पंजाब वाटर सप्लाई और सीवरेज बोर्ड ने जगराओं में लगे हुए इस ट्रीटमेंट पलांट की मरम्मत और इसे अपग्रेड करने के लिए 38.50 लाख रुपये का एस्टीमेट बना कर भेजा है। जिसे नगर कौंसिल ने अदा करना है। इस दायगी के संबध में हाउस की बैठक में चर्चा होगी।

कुत्तों की जनसंख्या पर नगर कौंसिल लगाएगा लगाम

शहर में बेसहारा कुत्तों की बढ़ती संख्या बेहद चिंता का विषय बनी हुई है। यह कुत्ते बेहद खूंखार बन चुके हैं। आए दिन कोई न कोई इन आदमखोर कुत्तों का शिकार हो रहा है। कुत्तों की बढ़ती संख्या से निजात पाने के लिए अब नगर कौंसिल बेसहारा कुत्तों को काबू करके उनकी नसबंदी करवाएगी, ताकि इन की जनसंख्या बढ़ने पर रोक लगाई जा सके। हाउस की बैठक में बकायदा इस संबध में प्रस्ताव रखा है, जिस पर विचार होगी। कुत्तों की नसबंदी करवाने के लिए 2.50 लाख रुपये की राशि रखी गई है। जिससे नसबंदी करने वाली रजिस्टर्ड कंपनियों से यह काम करवाया जाएगा। उम्मीद है आने वाले दिनों में लोगों कुत्ताें से राहत मिलेगी।

पुरातन गेट की होगी संभाल

शहर में प्राचीन कमेटी गेट की संभाल के लिए भी नगर कौंसिल अब गंभीर हो गई है। शहर के पुरातन कमेटी गेट खस्ताहाल हो चुका है। इतिहास की इस ‘दर-ओ-दीवार’ को सहेजने के लिए भी बैठक में चर्चा होगी। प्रस्ताव पारित होने के बाद इस प्राचीन कमेटी गेट की दशा सुधर सकेगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!