लुधियाना, जेएनएन। जिंदगी में आगे बढ़ना है तो अपना लक्ष्य तय करो और फिर उसे हासिल करने के लिए जी तोड़ मेहनत करो, चाहे कितनी भी कठिनाइयां आएं, उन पर फतेह हासिल करते जाओ। यही उद्देश्य लेकर लॉन टेनिस खेल में आगे बढ़ रहा है शहर का 14 वर्षीय माधव शर्मा। उसने अपनी सफलता और अब तक का अनुभव साझा किया।

नेशनल लॉन टेनिस स्कूल गेम्स में पाया गोल्ड

माधव शर्मा का सपना लॉन टेनिस का विश्व प्रसिद्ध खिलाड़ी बनने का है। छोटी सी उम्र में वह लॉन टेनिस का राज्य और नेशनल चैंपियनशिप खेल चुका है और गोल्ड मेडल भी पा चुका है। लुधियाना के कुंदन विद्या मंदिर स्कूल के कक्षा नौवी में पढ़ने वाले माधव ने इसी साल फरवरी में हुए मुंबई नेशनल लॉन टेनिस स्कूल गेम्स अंडर-14 टीम में गोल्ड मेडल हासिल किया है। वहीं पिछले साल सितंबर में हुए नेश्नल लॉन टेनिस टूर्नामेंट अंडर-16 में व्यक्तिगत गोल्ड मेडल जीता है। इसके अलावा नवंबर 2018 में राज्य स्तरीय लॉन टेनिस टूर्नामेंट में व्यक्तिगत तौर पर स्वर्ण पदक अपने नाम किया है।

सात सालों से लॉन टेनिस खेल रहा

माधव ने कहा कि वह पिछले सात सालों से लॉन टेनिस में हिस्सा ले रहा है। उसे किताबें पढ़ने का शौक है। जोकोविक को वह अपना पसंदीदा खिलाड़ी मानता है। लुधियाना के सिविल लाइंस के रहने वाले माधव के पिता प्रदीप शर्मा की गारमेंट्स की शॉप है और मां ज्योति शर्मा होममेकर है। रोजाना पांच घंटे की करता प्रेक्टिस माधव लुधियाना के गुरु नानक स्टेडियम से कोच विक्रमजीत और कुलदीप से लॉन टेनिस की को¨चग ले रहा है। वह रोजाना पांच घंटे तक प्रैक्टिस करता है। सुबह और शाम को ढाई-ढाई घंटे तक प्रेक्टिस करता है। वह अपने लक्ष्य को हर हाल में पाना चाहता है।

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!