Move to Jagran APP

उद्यमी सुनील कांत मुंजाल की The Making of Hero को मिला Business Book of the Year का अवार्ड

हीरो एंटरप्राइज के अध्यक्ष सुनील मुंजाल की लिखी किताब द मेकिंग ऑफ़ हीरो फोर ब्रदर्स टू व्हील्स एंड ए रिवोल्यूशन दैट शेप्ड इंडिया में हीरो ग्रुप के संस्थापकों की अविश्वसनीय यात्रा के बारें में बताया है। टाटा लिटरेचर लाइव फेस्टिवल में इसने अवार्ड जीता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 04:30 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 04:30 PM (IST)
उद्यमी सुनील कांत मुंजाल की The Making of Hero को मिला Business Book of the Year का अवार्ड
उद्यमी सुनील कांत मुंजाल की किताब 'द मेकिंग आफ हीरो' हार्पर कॉलिंस ने पब्लिश की है। (फाइल फोटो)

लुधियाना, जेएनएन। उद्योगपति सुनील मुंजाल की पुस्तक 'द मेकिंग ऑफ़ हीरो: फोर ब्रदर्स, टू व्हील्स एंड ए रिवोल्यूशन दैट शेप्ड इंडिया' को प्रतिष्ठित टाटा लिटरेचर लाइव में 'बिजनेस बुक ऑफ द इयर 2020 'का अवार्ड मिला है। इस किताब में हीरो एंटरप्राइज के अध्यक्ष सुनील मुंजाल ने हीरो ग्रुप के संस्थापकों की अविश्वसनीय यात्रा के बारें में बताया है। टाटा लिटरेचर लाइव फेस्टिवल 16 नवंबर से वर्चूयली शुरू हुआ था। छह दिन फेस्टिवल में दस लाख से ज्यादा डिजिटल विजटरों को आकर्षित किया। यह फेस्टिवल 22 नवंबर को अवार्ड्स इवनिंग के साथ संपन्न हुआ।

loksabha election banner

'द मेकिंग आफ हीरो' किताब हार्पर कॉलिंस ने पब्लिश की है। इस किताब को यह अवार्ड पाने के लिए लेखक अरविंद पनागरिया और जसप्रीत बिंद्रा की किताबों से टक्कर लेनी पड़ी थी। शार्ट लिस्ट में पहुंचने के बाद 'द मेकिंग आफ हीरो' का मुकाबला सुधीर सीतापति की 'द ब्रैंड फैक्ट्री' और बी एस अजायकुमार की 'एक्सीलेंस हैज नो बॉर्डर' से हुआ। इसके बाद इस किताब को यह पुरुस्कार मिला।

विजेता का चयन हनी बी नेटवर्क के फाउंडर पद्मश्री अनिल गुप्ता, नैस्कॉम के पूर्व प्रेसिडेंट और प्रधानमंत्री के वैज्ञानिक सलाहकार परिषद के सदस्य पद्मश्री किरण कार्णिक और भारत के सबसे प्रसिद्ध वैज्ञानिक और जाने-माने पत्रकार पद्म विभूषण आरए माशेलकर, बिजनेसमैन गोविंदराज एथिराज और लाइव हिस्ट्री इंडिया के को-फाउंडर मिनी मेनन की ज्यूरी ने किया।

डा. माशेलकर से पुरस्कार ग्रहण करते हुए लेखक सुनील कांत मुंजाल ने कहा, “द मेकिंग आफ हीरो' को एक मैनेजमेंट किताब, ऐतिहासिक किताब या परिवार के बिजनेस की कहानी के रूप में कंसीडर किया जाता है लेकिन मेरे लिए यह मजदूरों का प्यार है। मैं इस सम्मान को हीरो परिवार की ओर से स्वीकार करता हूं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.