डीएल डॉन/शिव कुमार शुक्ला, लुधियाना। पूर्व उप-मुख्यमंत्री और अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल मंगलवार को लुधियाना में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को साधने का प्रयास किया। उन्होंने सरकार बनने पर हर महीने दो हजार रुपये खाते में डालने का वादा किया। सुखबीर यहां डाबा रोड स्थित विश्वनाथ प्रताप ठाकुर के निवास स्थान पर पहुंचे थे। मंच पर उनका शिअद-बसपा के लुधियाना दक्षिण से प्रत्याशी हीरा सिंह गाबड़िया, सुखबीर बादल के मुख्य सलाहकार व प्रीच स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर चंद्रभान चौहान, पूर्व पार्षद बेबी सिंह ठाकुर, पार्षद जसपाल सिंह ग्यासपुरा ने  सम्मानित किया। सबसे पहले विश्वनाथ ठाकुर ने गरीब मजदूरों की समस्याओं को सुखबीर सिंह बादल के सामने रखा। ठाकुर ने पूर्वांचल समाज की आवाज उठाते हुए कहा कि शिरोमणि अकाली दल की सरकार बनने के बाद सभी समस्याओं का हल करवाएंगे।

सुखबीर बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल प्रदेश में सरकार बनाएगी और उसके बाद सभी वर्गों का विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि आटा-दाल, बिजली बिल 200 यूनिट माफ, स्कॉलरशिप, लड़कियों के लिए साइकिल, प्रवासी भलाई बोर्ड का गठन अकाली दल ने ही किया था। अब तो कांग्रेस सरकार ने राशन कार्ड ही बंद कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश और बिहार को लेकर उन्होंने कहा कि जो यहां पर विकास हो रहा है, वह यूपी, बिहार के लोग ही करते हैं। उनके ही दम पर हमारी फैक्ट्रियां चलती हैं। आप हमारे पंजाब का एक हिस्सा हैं, और आपकी तकलीफ को दूर करना हमारा फर्ज है।

उन्होंने आगामी 2022 के चुनाव के संबंधित कहा कि पंजाब में अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी की संयुक्त पार्टी कि सरकार बनने पर नीले कार्ड फिर बनाए जाएंगे और आपके खाता में प्रति महीने दो हजार रुपये जमा किया जाएगा, जो कि साल का चौबीस हजार होगा। 400 यूनिट बिजली का बिल माफ किया जाएगा।

कोविड-19 को देखते हुए ऐसी इलाज के लिए एक मेडिकल कार्ड बनाया जाएगा, जिसमे 10 लाख रुपये तक का प्राइवेट अस्पतालों में इलाज किया जाएगा। इसमें मेडिकल और जांच शामिल होगी। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल गरीब मजदूरों की पार्टी है, इसलिए सरकारी स्कूल के बच्चों को पढ़ाई में उन्हें 33 परसेंट छूट मिलेगी 50% नौकरी छात्राओं को मिलेगी। कोई गरीब नहीं रहेगा सबके पास अपना निजी मकान होगा।

छठ पूजा का लुधियाना के साउथ हल्के में बहुत बड़ा प्रांगण होगा, जिसमें छठ व्रती पूजा-अर्चना करेंगे। इसके अलावा एक धर्मशाला बनाई जाएगी, जिसमें यूपी बिहार से आने वाले मजदूरों को ठहराया जाएगा। जब तक उन्हें कोई काम नहीं मिल जाता, तब तक उन्हें वहीं पर रखा जाएगा। सभी के बढ़-चढ़कर आए बिजली, पानी, सीवरेज के बिल माफ किए जाएंगे। इस मौके पर भारी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

Edited By: Pankaj Dwivedi