Move to Jagran APP

मेरिटोरियस स्कूलों के अध्यापक 19 नवंबर को काले कपड़े पहन CM चन्नी से मिलेंगे, लुधियाना में राज्य कमेटी की मीटिंग में फैसला

लुधियाना में मेरिटोरियस स्कूल्स अध्यापक यूनियन पंजाब की राज्य कमेटी की मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग में सभी मेंबर्स ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि साल 2018 के नोटिफिकेशन को लागू कराने के लिए मुख्यमंत्री से मिल लागू कराएंगे।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 01:50 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 01:50 PM (IST)
मेरिटोरियस स्कूलों के अध्यापक 19 नवंबर को काले कपड़े पहन CM चन्नी से मिलेंगे, लुधियाना में राज्य कमेटी की मीटिंग में  फैसला
लुधियाना में मेरिटोरियस स्कूल्स अध्यापक यूनियन पंजाब ने मीटिंग की।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में मेरिटोरियस स्कूल्स अध्यापक यूनियन पंजाब की राज्य कमेटी की मीटिंग हुई जिसमें यूनियन ने साल 2018 के नोटिफिकेशन तहत शिक्षा विभाग में रेगुलर किए जाने की मांग को लेकर 19 नंवबर को परिवारों सहित काले चोले पहन मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी को मिलने का फैसला किया है। सभी मेंबर्स ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि साल 2018 के नोटिफिकेशन को लागू कराने के लिए मुख्यमंत्री से मिल लागू कराएंगे। वहीं बता दें कि मेरिटोरियस स्कूल साल 2014 में खोले गए थे और इस समय राज्य भर में दस मेरिटोरियस स्कूल चल रहे हैं जिनमें एमफिल, यूजीसी नेट, पीएचडी पास करीब 260 अध्यापक पिछले सात सालों से ठेके पर सेवाएं निभा रहे हैं।

loksabha election banner

वहीं यह भी बता दें कि साल 2018 में पंजाब सरकार की ओर से एसएसए रमसा अध्यापकों को एक पालिस बना शिक्षा विभाग में रेगुलर कर दिया गया था जबकि पालसी अधीन मेरिटोरियस स्कूलों के अध्यापकों को आप्शन क्लिक करने का विकल्प दिया था जिसे इन स्कूलों के अध्यापकों ने स्वीकार भी कर लिया था। पर सरकार ने मेरिटोरियस स्कूलों के अध्यापकों को साल 2018 की इस पालिसी तहत शिक्षा विभाग में रेगुलर नहीं किया गया जबकि इन स्कूलों के अध्यापक शिक्षा विभाग की सबसे मुश्किल भर्ती प्रक्रिया में निकल कर भर्ती हुए हैं।

यूनियन के प्रधान कुलविंदर बाठ ने कहा कि बीती 12 अक्तूबर को मेरिटोरियस स्कूलों के अध्यापक शिक्षामंत्री, शिक्षा सचिव से भी मिले थे जिसमें शिक्षा सचिव ने माना है कि इन स्कूलों के अध्यापकों की मांगे जायज है। इसलिए 19 नवंबर को श्री गुरू नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी से मिल साल 2018 के नोटिफिकेशन का जवाब मांगेंगे। इस दौरान दलजीत कौर, बलराज सिंह, प्रभजोत कौर, साक्षी सहगल, जगबीर सिंह, बिक्रमजीत सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.