Move to Jagran APP

मंड में हुए हिरण शिकार के मामले में आया नया मोड़, बेटे ने बाप पर लगाया शिकार करने का आरोप

बीते महीने गांव चौंता मंड के जंगल में मारे गए हिरण के मामले में नया मोड़ आ गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 06:30 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 06:30 AM (IST)
मंड में हुए हिरण शिकार के मामले में आया नया मोड़, बेटे ने बाप पर लगाया शिकार करने का आरोप

संवाद सहयोगी, श्री माछीवाड़ा साहिब : बीते महीने गांव चौंता मंड के जंगल में मारे गए हिरण के मामले में नया मोड़ आ गया है। मंड निवासी मलकीत सिंह मीता की बहू और छोटे पुत्र प्रगट सिंह ने कुछ लोगों के साथ मिलकर अपने ही पिता पर हिरण को मारने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि उनका पिता मलकीत सिंह मीता शिकारी है। पहले भी कई बार जानवरों का शिकार करता रहा है। उन्होंने कहा कि यदि उनके घर की तलाशी ली जाती तो कई हिरणों की सींग भी मिल जाती परंतु मामले में पुलिस भी पिता की मददगार है।

loksabha election banner

पत्रकारों को प्रगट सिंह ने बताया कि उनका पिता लंबे समय से जानवरों का शिकार करता रहा है और उस दिन भी कुछ लोगों के साथ मिलकर उन्होंने हिरण का शिकार किया था, परंतु जब हिरण के गोली लगी तो वह जंगल के पास सड़क पर ही गिर गया। गोली की आवाज सुनकर लोग इकट्ठा हुए। उन्होंने पुलिस और जंगलात विभाग के अधिकारी को फोन किया परंतु फिर भी वह लोग हिरण का पट्ट ले जाने में कामयाब हो गए थे। उन्होंने पत्रकारों को हिरण के पट्ट की तस्वीर दिखाते हुए बताया कि उसे उनके बाथरूम में ही साफ किया गया था।

घरेलू कलह के कारण झूठे आरोप लगाए जा रहे

गांव मंड चौंता निवासी मलकीत सिंह मीता ने कहा कि वह अब वह शिकार नहीं करता और उनका परिवारिक घरेलू कलेश चलता है जिस कारण बहु और पुत्र ने झूठे आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मंड चौंता के जंगलों में हिरण का शिकार हुआ, उसमें मेरा कोई हाथ नहीं।

फिल्म स्टार सलमान खान को हिरण मारने के मामले में हुई थी सजा

राजस्थान में हिरण के शिकार मामले में फिल्म स्टार सलमान खान को सजा हुई थी और जेल भी जाना पड़ा था। लोगों ने बताया कि यदि इस मामले की ईमानदारी से निष्पक्ष जांच हो जाए तो बड़ा राजफाश होगा। क्योंकि कुछ समय पहले ही एक पुलिस के सीनियर अधिकारी ने भी मरगाबियों का शिकार करवाया था, परंतु जंगली सुअर, हिरण, नील गाय और प्रवासी पक्षियों का शिकार तो बड़े अफसरों की मांग पर ही किया जाता है। इसके अलावा कई बार तो राष्ट्रीय पक्षी मोर का शिकार करने से भी यह लोग बाज नहीं आते।

जांच के बाद आरोपित पर होगी कार्रवाई

कूंमकलां के सहायक थानेदार कमलजीत सिंह ने कहा कि हिरण शिकार मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मीडिया में आने वाले मलकीत सिंह के पुत्र प्रगट सिंह के बयान दर्ज किए जाएंगे और जांच उपरांत जो भी आरोपित पाया गया उसे नामजद किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.