Move to Jagran APP

Smart City: प्रोजेक्ट प्लानर ने लिए 66 करोड़, एक रुपये का काम नहीं हुआ शुरू

स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 66 करोड़ रुपये प्रोजेक्ट प्लानर (सलाहकार) ही ले गए हैं, लेकिन अब तक एक रुपये का भी काम शुरू नहीं हुआ है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 01:50 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 06:18 PM (IST)
Smart City: प्रोजेक्ट प्लानर ने लिए 66 करोड़, एक रुपये का काम नहीं हुआ शुरू

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ बैठक में सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु और सभी विधायकों ने स्मार्ट सिटी और बुड्ढा दरिया का मुद्दा उठाया। इस दौरान बिट्टू ने कहा कि हैरानी होती है जानकर कि स्मार्ट सिटी बनाने के लिए 66 करोड़ रुपये प्रोजेक्ट प्लानर (सलाहकार) ही ले गए हैं, लेकिन अब तक एक रुपये का भी काम शुरू नहीं हुआ है। दो सौ करोड़ के करीब पैसे स्मार्ट सिटी बनाने को लेकर आए हुए हैं और प्रोजेक्ट शुरू नहीं हो पाया। उन्होंने कैप्टन से मांग की है कि जल्द से जल्द स्मार्ट सिटी का काम शुरू हो। इसके अलावा बुड्ढा दरिया को लेकर सरकार ने प्रोजेक्ट तैयार कर लिया है और उसे भी जल्द ही शुरू करने की मांग की, ताकि लोगों को हर प्रकार से सहुलियत मिल सके।

loksabha election banner

बैठक के दौरान जगराओं पुल निर्माण पर धीमी गति से चल रहे काम का भी मुद्दा उठाया गया। भारत भूषण आशु ने भी इन सभी प्रोजेक्टों को लेकर सहमति जताई। कैप्टन ने सांसद समेत सभी को आश्वासन दिया कि इन सभी प्रोजेक्टों पर जल्द ही काम शुरू होगा। इसी दौरान सभी विधायकों ने भी अपने-अपने हलके में विकास को लेकर सीएम के सामने प्रोजेक्ट रखे।

विकास के लिए सभी विधायकों को मिले पांच-पांच करोड़

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी विधायकों को हलके में विकास के लिए पांच-पांच करोड़ रुपये दिए। उन्होंने कहा कि 31 जनवरी तक अपने-अपने हलकों में विकास को लेकर प्रोजेक्ट तैयार कर लें और सरकार को भेज दें। उसके बाद इन प्रोजेक्टों के लिए सरकार की तरफ से पांच-पांच करोड़ रुपये विकास के लिए मिल जाएंगे। उधर, सीनियर कांग्रेस नेताओं का कहना है कि अगर इस प्रकार विकास हो गया तो लोकसभा चुनाव में कांग्र्रेस को काफी फायदा मिलेगा।

बैठक में विकास को लेकर यह मांगा विधायकों ने

सेंट्रल विधायक डावर ने मांगा 30 करोड़ का विकास

सेंट्रल विधायक सुरिंदर डावर ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से 30 करोड़ रुपये हलके के विकास के लिए मांगे, जिसमें सबसे अहम प्रोजेक्ट ट्रांसपोर्ट नगर से सिंगार सिनेमा तक का नाले को ढकने का काम है। साथ ही किदवई नगर और मिलरगंज में सरकारी स्कूल की मांग की। इसके साथ ही सिविल अस्पताल के नजदीक कम्यूनिटी सेंटर को लेकर मांग की।

नॉर्थ विधायक पांडे ने मांगा सरकारी अस्पताल और कॉलेज

नॉर्थ विधायक राकेश पांडे ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से जस्सियां रोड स्थित वार्ड 94 में सरकारी अस्पताल और कॉलेज बनाने की मांग की। इसके अलावा वार्ड में सीवरेज और साफ पानी को लेकर प्रोजेक्ट लाने की भी मांग की।

गिल विधायक वैद ने मांगा टेक्निकल कॉलेज

गिल विधायक कुलदीप सिंह वैद ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से टेक्निकल कॉलेज की मांग की। इसके अलावा नगर निगम में आने वाली 47 पंचायतों को साफ पानी और सीवरेज की मांग की। विधायक वैद ने भी बुड्डा दरिया की सफाई को लेकर मुद्दा उठाया। उन्होंने विधानसभा गिल में स्पोर्ट स्टेडियम होने को लेकर भी मांग की।

पूर्वी विधायक तलवाड़ ने की हेल्थ सेंटरों को एनजीओ को देने की मांग

विधायक संजय तलवाड़ ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से कहा कि विधानसभा पूर्वी स्थित सुभाष नगर कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर बना पड़ा है, जिसमें एनजीओ की तरफ से डेढ़ करोड़ की मशीनरी लगवाई जाएगी और डॉक्टरों की तनख्वाह भी एनजीओ देंगे, जिससे लोगों का इलाज होगा। इसके लिए सीएम से परमीशन मांगी।

बैैंस के हलकों में कांग्रेसी हलका इंचार्ज करवाएंगे विकास

विधायक सिमरजीत सिंह बैंस और विधायक बलविंदर सिंह बैंस के हलकों में भी विकास को लेकर मुद्दा उठा। इस दौरान कांग्र्रेस के हलका इंचार्ज ही पांच-पांच करोड़ रुपये के विकास को लेकर प्रोजेक्ट तैयार करेंगे। उसके बाद कांग्रेसी हलका इंचार्ज इन प्रोजेक्टों को सरकार को भेज देगी और जिसके बाद इन इलाकों में विकास होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.