Move to Jagran APP

युवाओं को कुशल बनाने के लिए दुगरी में स्थापित होगा स्किल डवलपमेंट सेंटर : आशु Ludhiana News

कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने कहा कि इस प्रोजेक्ट को पहल के आधार पर पूरा किया जाएगा। इसके निर्माण के लिए उन्होंने अपने कोटे से पांच लाख रुपये देने का एलान भी किया।

By Edited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 09:41 AM (IST)
युवाओं को कुशल बनाने के लिए दुगरी में स्थापित होगा स्किल डवलपमेंट सेंटर : आशु Ludhiana News
युवाओं को कुशल बनाने के लिए दुगरी में स्थापित होगा स्किल डवलपमेंट सेंटर : आशु Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। बाबा विश्वकर्मा को याद करते हुए कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने एलान किया कि पंजाब सरकार की ओर से महानगर में जल्द ही बाबा विश्वकर्मा के नाम पर स्किल डवलपमेंट सेंटर स्थापित किया जाएगा। साढे़ तीन करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस सेंटर में सभी अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। वह सोमवार को लुधियाना के विश्वकर्मा चौक स्थित प्राचीन बाबा विश्वकर्मा भवन में पंजाब सरकार की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि यह सेंटर गिल हलके के दुगरी कलस्टर में स्थापित किया जाएगा। इसके शुरू होने पर जहां नौजवानों को स्किल एजूकेशन का नया रास्ता मिलेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से इस प्रोजेक्ट को पहल के आधार पर पूरा किया जाएगा। इसके निर्माण के लिए उन्होंने अपने कोटे से पांच लाख रुपये देने का एलान भी किया। उन्होंने कहा कि किरत के देवता के रूप में जाने जाते बाबा विश्वकर्मा पूरे संसार के श्रेष्ट निर्माता हैं। उनकी सोच को आगे बढ़ाते हुए पंजाब सरकार की ओर से पंजाब में स्किल डवलपमेंट की ओर तेजी से काम किया जा रहा है।

वहीं विधायक सुरिंदर डावर और कुलदीप वैद्य ने कहा कि पंजाब सरकार की कोशिश है कि नौजवानों को किसी न किसी तरीके से तकनीकी शिक्षा मुहैया करवाई जाए। समारोह में पंजाब राज्य मध्यम उद्योग विकास निगम के चेयरमैन अमरजीत सिंह टिक्का ने कहा कि विश्वकर्मा भवन का निर्माण कर युवाओं को रोजगार लायक बनाया जाएगा। समारोह में जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीनें भी दी गई।

इस दौरान अवतार सिंह भोगल, सुरजीत सिंह चगर, परमजीत सिंह पलाहा, सुरिंदर सिंह पनेसर, सुरजीत सिंह लौटे, मनमोहन सिंह चगर, इन्द्रजीत सिंह सोहल, अमरजीत सिंह डिंपल का विशेष सम्मान किया गया। समारोह में मेयर बलकार सिंह, पंजाब युवक विकास बोर्ड के चेयरमैन सुखविंदर सिंह बिंदरा, एडीसी इकबाल सिंह संधू, मुहम्मद गुलार, नरेश धींगान, इकबाल सिंह सोनू, कुलवंत सिंह, रणजीत कुमार, अशीष मौजूद थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.