Move to Jagran APP

कारोबारी बोले, दुकानों पर नहीं नंबर, ऑड-ईवन फार्मूला सही नहीं

ऑड-ईवन फामरूेले के साथ दुकान खोलने की बात को लेकर शहर के कारोबारी असमंजस में हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 07:00 AM (IST)
कारोबारी बोले, दुकानों पर नहीं नंबर, ऑड-ईवन फार्मूला सही नहीं
कारोबारी बोले, दुकानों पर नहीं नंबर, ऑड-ईवन फार्मूला सही नहीं

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जिला प्रशासन ने कोविड संकट को देखते हुए भीड़ को कम करने के लिए 24 अगस्त से गैरजरूरी वस्तुओं की दुकानें ऑड-ईवन फामरूेले के साथ खोलने की बात कही है। इससे शहर के कारोबारी असमंजस में है और प्रमुख रिटेलर्स ने इसे सिरे से नकार दिया है।

loksabha election banner

व्यापारियों का तर्क है कि यह शहर के बाजारों में संभव नहीं है, क्योंकि यहां की अधिकतर दुकानों में तो नंबर ही नहीं लगे हैं। कई दुकानदारों के पास तीन से चार दुकानें हैं और ऑड-ईवन दोनों नंबर की दुकान एक ही शोरूम में उपलब्ध है। पंजाब क्लॉथ मर्चेट एसोसिएशन के महासचिव सोनू नीलीबार ने कहा कि ऑड-ईवन से दुकानें खोलना संभव नहीं है। दुकानदार पूर्ण रूप से प्रशासन को सहयोग करने के लिए तैयार हैं, लेकिन इस प्रक्रिया को लागू करना मुमकिन नहीं है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि पटियाला की तर्ज पर ट्रेड वाइज दुकानें खोली जाएं। इससे हर ट्रेड को पता होगा कि किस दिन दुकान खोलनी है और फिजिकल डिस्टेंसिग की प्रक्रिया को भी पूरा किया जा सकेगा। बहादुरके टेक्सटाइल एवं निटवियर्स एसो. ने दिया सुझाव

बहादुरके टेक्सटाइल एवं निटवियर्स एसोसिएशन के प्रधान तरुण जैन बावा ने कहा कि सारे सिस्टम में हर काम के लिए समय निर्धारित करने की जरूरत है। उन्होंने सुझाव दिया है कि सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक ग्रॉसरी, जनरल स्टोर, केमिस्ट, रिटेल शोरूम और दुकानें, 11 से साढे़ छह बजे तक होलसेल एवं ट्रेड शॉप, नौ बजे से शाम आठ बजे तक फैक्ट्री और मेन्यूफेक्चरिग यूनिट्स आइडी के साथ खोले जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.