Move to Jagran APP

शहर के सात कैडेट्स पर नाज, राजपथ पर गूंजेगी लुधियाना की धमक

लुधियाना से सात कैडेट्स राजपथ पर होने वाली गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बन रहे हैं।

By Edited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 05:00 AM (IST)
शहर के सात कैडेट्स पर नाज, राजपथ पर गूंजेगी लुधियाना की धमक
शहर के सात कैडेट्स पर नाज, राजपथ पर गूंजेगी लुधियाना की धमक

लुधियाना, [राधिका]। इस बार थ्री पंजाब ग‌र्ल्स बटालियन एनसीसी, थ्री पंजाब ब्वायज बटालियन, 19पंजाब बटालियन और फार एयर बटालियन से लुधियाना से सात कैडेट्स राजपथ पर होने वाली गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बन रहे हैं। साथ में एक सीनियर अंडर ऑफिसर रैंक, दो अंडर ऑफिसर रैंक और चार कैडेट्स हैं। इनमें तीन छात्राएं कैडेट्स हैं। सभी तीस दिसंबर से ही दिल्ली में रिहर्सल की तैयारियों में जुटे हुए हैं और जनवरी के अंत में इनकी वापसी संभव है। गणतंत्र दिवस परेड के साथ-साथ 28 जनवरी को होने जा रही पीएम की रैली में भी इनमें से कुछ कैडेट्स हिस्सा ले रहे हैं।

loksabha election banner

ये स्टूडेंट्स ले रहे हिस्सा

- थ्री पंजाब बटालियन एनसीसी की संजीत कौर गणतंत्र दिवस के दिन राजपथ में ड्रिल में हिस्सा लेंगी। वह गवर्नमेंट कॉलेज फॉर ग‌र्ल्स की बीए सेकेंड ईयर की छात्रा हैं। संजीत ने बताया कि 2017 से उसके पास एनसीसी है।

- गवर्नमेंट कॉलेज फॉर ग‌र्ल्स की बीए सेकेंड और थ्री पंजाब ग‌र्ल्स बटालियन एनसीसी की रिशिता राणा गणतंत्र दिवस पर होने वाले कल्चरल प्रोग्राम और ड्रिल में हिस्सा ले रही हैं। कल्चरल में वह सिंगिंग और डांस ग्रुप में है। वर्ष 2017 से रिशिता के पास एनसीसी है।

- सेक्रेड हार्ट स्कूल बीआरएस नगर की कक्षा नौवीं में पढ़ने वाली अंशिका यादव 28 जनवरी को होने जा रहे बेस्ट कैडेट कंपीटिशन में हिस्सा ले रही हैं। अंशिका के पास कक्षा आठवीं से एनसीसी है।

- थ्री पंजाब ब्वायज बटालियन और सीनियर अंडर ऑफिसर दीपक कुमार 28 जनवरी को होने वाली पीएम रैली में मार्च पास्ट का हिस्सा बन रहे हैं। दीपक आइटीआइ गिल रोड का फाइनल वर्ष का विद्यार्थी है। 2016 से उसने एनसीसी को लिया हुआ है। 

- थ्री पंजाब ब्वायज बटालियन एनसीसी के अंडर ऑफिसर राहुल शर्मा भी दिल्ली में होने जा रही पीएम रैली में मार्च पास्ट का हिस्सा बनेंगे। राहुल जीजीएन खालसा कॉलेज सिविल लाइंस का बीए फाइनल का छात्र है। राहुल ने वर्ष 2016 से एनसीसी ली हुई है। 

- 16 थ्री पंजाब ब्वायज बटालियन एनसीसी के अंडर ऑफिसर नितिश बाली भी जीजीएन खालसा कॉलेज का बीए फ‌र्स्ट का विद्यार्थी है। वह भी पीएम रैली के दौरान मार्च पास्ट का हिस्सा बन रहा है। 2016 से नितिश ने एनसीसी ली है।

- पंजाब ब्वायज बटालियन का साहिल कुमार भी नई दिल्ली में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली में मार्च पास्ट करेगा। साहिल गुरु नानक नेशनल कॉलेज दोराहा का बीए सेकेंड ईयर का विद्यार्थी है। उसने कहा कि वह बहुत खुश है कि जो इस रैली का हिस्सा बन रहा है।

- सिटी से केवल एक एनएसएस वालंटियर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन की बीकॉम फाइनल की शिवानी लुधियाना से केवल एक ही एनएसएस वालंटियर है जो गणतंत्र दिवस परेड में शामिल हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.