Move to Jagran APP

पीएयू इंप्लाइज यूनियन का चुनाव कल, 1001 कर्मचारी डालेंगे वोट Ludhiana news

मतदान के दौरान घटना से निपटने के लिए पीएयू के सिक्योरिटी गार्डस के अलावा संबंधित थाने से पुलिस उपस्थित रहेगी। मतदान केंद्र के डेढ़ सौ मीटर दूरी पर दोनों ग्रुपों के बूथ होंगे।

By Sat PaulEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 10:58 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 05:38 PM (IST)
पीएयू इंप्लाइज यूनियन का चुनाव कल, 1001 कर्मचारी डालेंगे वोट Ludhiana news
पीएयू इंप्लाइज यूनियन का चुनाव कल, 1001 कर्मचारी डालेंगे वोट Ludhiana news

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब कृषि विश्वविद्यालय कैंपस में पांच फरवरी को पीएयू इंप्लाइज यूनियन का चुनाव होगा।पीएयू इंप्लाइज यूनियन के चुनाव पांच मेंबरों की टीम के नेतृत्व में हो रहे हैं। जिसमें बलबीर सिंह इलेक्शन चेयरमैन, राजकुमार को-चेयरमैन और जगजीत सिंह, ऋषि कपूर व सोनू हैं। इलेक्शन चेयरमैन बलबीर सिंह ने बताया कि एग्रीकल्चर कॉलेज के एग्जामिनेशन हाल में मतदान होगा। चुनाव के लिए 30 सदस्यीय स्टाफ नियुक्त किया है।

loksabha election banner

मतदान के दौरान किसी भी तरह की घटना से निपटने के लिए पीएयू के सिक्योरिटी गार्डस के अलावा संबंधित थाने से पुलिस उपस्थित रहेगी। मतदान केंद्र के डेढ़ सौ मीटर दूरी पर दोनों ग्रुपों के बूथ लगेंगे। मतदान केंद्र में दो बूथ होंगे। बलबीर सिंह ने बताया कि 1001 मुलाजिम पसंदीदा उम्मीदवार को चुनेंगे। मतदान में कोई भी ग्रुप व समर्थक नारेबाजी नहीं करेंगे और न ही लंगर लगा सकते हैं।

दोनों ग्रुप ने की रैली

मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए पीएयू इंप्लाइज फोरम ने थापर हाल और पीएयू इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट ने इंजीनियरिंग कॉलेज के बाहर रैली की। दोनों ग्रुपों ने रैलियों में एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हुए मुलाजिमों में मैनिफेस्टो रखा।

पीएयू इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट का लक्ष्य

पीएयू इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट से प्रेजीडेंट पद के लिए चुनाव लड़ रहे हरजीत सिंह खंट ने भी रैली में घोषणा पत्र जारी किया। इसमें फ्रंट ने एनपीएस वाले मुलाजिमों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम पंजाब सरकार की चिट्ठी के मुताबिक यूनिवर्सिटी में तुरंत लागू करवाने, नई भर्ती क्लर्को व अन्य स्टाफ को डीसी रेट के मुताबिक वेतन दिलवाना, लैब अटेंडेंट की ग्रेड पे 3200 रुपये को लागू करवाना, ठेके पर काम करते मुलाजिमों को नई भर्ती में पहल, नए वेतन कमीशन की रिपोर्ट को खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी में लागू करवाना, स्टोर कीपरों को यात्र भत्ते का बकाया शमिल है।

इंप्लाइज फोरम का लक्ष्य

पीएयू इंप्लाइज फोरम से प्रेजीडेंट पद के लिए चुनाव लड़ रहे बलदेव सिंह वालिया ने टीम के साथ थापर हाल के बाहर रैली में मुलाजिमों की अधिक मांगों को पूरा करवाने का लक्ष्य बताया। जिसमें सीनियर सहायक की तरक्की की खाली पोस्टें भरवाना, स्टेनो टाइपिस्ट की नई भर्ती के टेस्ट अलग अलग समय पर करवाना, पें¨डग केसों का तुरंत हल करवाना, कार-जीप ड्राइवरों व सुपरवाइजरों की पोस्टों में बढ़ोतरी करवाना, एएफओ की पोस्टों में बढ़ोतरी करवाना व एएफओ की पोस्ट के लिए क्वालीफिकेशन व तजुर्बा घटाना, टेक्नीकल स्टाफ की तरक्की के समय को घटाना शामिल है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.