Move to Jagran APP

लुधियाना के बुड्ढा दरिया के किनारे सतगुरु ठाकुर उदय सिंह बसाएंगे हरियाली, जानें क्या है याेजना

नगर निगम कमिश्नर ने बुड्ढा दरिया की सफाई के लिए बनी टास्क फोर्स के चेयरमैन सतगुरु ठाकुर उदय सिंह को चांद सिनेमा के पास माइक्रो फॉरेस्ट लगाने के लिए बुलाया था।ठाकुर उदय सिंह ने कहा कि वह दरिया के किनारे एक किलोमीटर लंबा फॉरेस्ट लगाना चाहते हैं।

By Edited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 08:34 AM (IST)
बुड्ढा दरिया के किनारे सतगुरु ठाकुर उदय सिंह संगत के साथ फॉरेस्ट लगाएंगे। (जेएनएन)

लुधियाना, जेएनएन। नगर निगम बुड्ढा दरिया के किनारे नगर निगम माइक्रो फॉरेस्ट बनाने जा रहा है। इसकी शुरुआत नगर निगम कर चुका है। एक माइक्रो फॉरेस्ट निगम लगा चुका है जबकि दूसरा माइक्रो फॉरेस्ट चांद सिनेमा पुल के पास लगाया जा रहा है। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने बुड्ढा दरिया की सफाई के लिए बनी टास्क फोर्स के चेयरमैन व श्री भैणी साहिब दरबार के प्रमुख सतगुरु ठाकुर उदय सिंह को चांद सिनेमा के पास माइक्रो फॉरेस्ट लगाने के लिए बुलाया था।

loksabha election banner

माइक्रो फॉरेस्ट का कांसेप्ट देखने के बाद सतगुरु ठाकुर उदय सिंह ने कहा कि वह दरिया के किनारे एक किलोमीटर लंबा फॉरेस्ट लगाना चाहते हैं। नगर निगम इसके लिए ऐसी जगह दे जहां पर कोई विवादित जगह न हो। जिस पर कमिश्नर ने कहा कि वह बुधवार को अफसरों के साथ बैठक कर जगह फाइनल करके उन्हें बता देंगे। सतगुरु ठाकुर उदय सिंह ने बताया कि बुढ्डा दरिया को साफ करने में इस तरह के जंगल अहम भूमिका निभाएंगे।

उन्होंने बताया कि दरिया के किनारे वह अपनी संगत के साथ मिलकर इस तरह के फॉरेस्ट लगाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जैसे ही नगर निगम की तरफ से जगह चिह्नित की जाएगी वैसे ही काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि माइक्रो फॉरेस्ट की तर्ज पर ही वह इस जंगल को लगाएंगे। नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने बताया कि बुड्ढा दरिया के किनारे माइक्रो फॉरेस्ट के अलावा डायवर्सिटी पार्क भी बनाए जा रहे हैं। इस मौके पर विधायक राकेश पांडे, भाजपा नेता उमादत्त शर्मा  अादि मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.