Move to Jagran APP

Sangrur Loksabha Bypoll: उम्मीदवार के लिए खर्चे की सीमा 95 लाख रुपये निर्धारित, 6 जून तक दाखिल करें नामांकन

Sangrur Loksabha Bypoll पंजाब की संगरूर लाेकसभा सीट से उपचुनाव की तैयारियां प्रशासन ने शुरू कर दी है। यह सीट भगवंत मान के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। चुनाव आयोग ने प्रत्येक उम्मीदवार के लिए खर्च की सीमा 95 लाख रुपये निर्धारित की है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 01:58 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 01:59 PM (IST)
Sangrur Loksabha Bypoll: उम्मीदवार के लिए खर्चे की सीमा 95 लाख रुपये निर्धारित, 6 जून तक दाखिल करें नामांकन
Sangrur LokSabha Bypoll: संगरूर उपचुनाव की तैयारियाें में जुटा प्रशासन। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, संगरूर। Sangrur LokSabha Bypoll: लोकसभा हलका उपचुनाव के लिए आचार संहिता लगते ही डीसी जतेंद्र जोरवाल ने नेताओं के साथ बैठक करके चुनाव आयाेग की हिदायतों से अवगत करवाया। डीसी ने सभी दलाें से चुनाव के दाैरान अमन शांति की अपील की है। चुनाव आयोग ने प्रत्येक उम्मीदवार के लिए खर्च की सीमा 95 लाख रुपये निर्धारित की है।

loksabha election banner

वोटरों की सुविधा के लिए 24 घंटे का हेल्पलाइन नंबर

प्रशासन ने उम्मीदवारों व वोटरों की सुविधा के लिए 24 घंटे का हेल्पलाइन नंबर 01672-230726 व वाट्सएप नंबर 70096-24406 जारी किया है। इस पर चुनाव संबंधी सूचना या शिकायत दर्ज की जा सकती है। डीसी ने प्रतिनिधियाें को उम्मीदवार के स्तर पर अलग बैंक खाता खोलने, समूह खर्चे के लेनदेन का रजिस्टर मंटेन करने, रोजाना के आधार पर खर्च शामिल करने, एफीडेविट के सभी काॅलम लाजमी तौर पर भरने, सिक्योरिटी जमा करवाने, भारतीय संविधान के तहत शपथ उठाने, खर्चा निगरान की मौजूदगी में तीन बार खर्चा खातों का मिलान करवाने आदि दिशा निर्देश संबंधी विस्तारपूर्वक जानकारी दी। 30 मई से नामांकन पत्र दाखिल करवाए जा सकेंगे।

छुट्टी के दिन नामांकन दाखिल नहीं होंगे

3 व 5 जून को सरकारी छुट्टी के दिन नामांकन पत्र दाखिल नहीं होंगे। उम्मीदवार अपने पत्र डीसी के पास सुबह 11 बजे के बाद दोपहर तीन बजे तक जमा करवा सकते हैं। इस मौके उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए हैपीकाप्टर की प्रवानगी समागम से कम से कम 24 घंटे पहले रिटर्निंग अफसर से लेने संबंधी जानकारी दी। इस मौके प्रवक्ताओं को विभिन्न वस्तुओं की चुनाव कमिशन की ओर से निर्धारित रेट सूची व निर्धारित खर्चा हद के विवरण की काॅपी सौंपी गई।

मालेरकोटला के डेढ़ लाख वोटर करेंगे उपचुनाव में मतदान

संवाद सूत्र, मालेरकोटला। एडीसी सुखप्रीत सिंह सिद्धू ने अधिकारियों से बैठक कर विशेष निर्देश जारी किए। जिले का एक हलका मालेरकोटला-105 पड़ता है। इससे संबंधित 1,59,900 वोटर अपने मतदान अधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इसमें 84,724 पुरुष, 75,168 महिलाएं, 488 सर्विस, 8 थर्ड जेंडर शामिल हैं। जिले में कुल 202 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं। चुनाव के लिए 30 मई को नोटिफिकेशन जारी होगा। 6 जून तक उम्मीदवार अपने नामजदगी पत्र दाखिल कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.