Move to Jagran APP

लुधियाना में बुजुर्ग दंपती व गेटकीपर को नशीला खाना खिला बंधक बनाया, नौकर व साथियों ने लूटे 24 लाख

घटना के समय हाेजरी कारोबारी अपनी पत्नी व बच्चों समेत दोस्त के घर डिनर पर गया था। वारदात का तब पता चला जब देर रात वो परिवार वापस घर लौटा। घर का पूरा सामान बिखरा पड़ा था। गेटकीपर प्रांगण में बेहोशी की हालत में पड़ा था।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 11:10 AM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 08:35 PM (IST)
लुधियाना में बुजुर्ग दंपती व गेटकीपर को नशीला खाना खिला बंधक बनाया, नौकर व साथियों ने लूटे 24 लाख
गुरदेव नगर लूट के तीनों आरोपित सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद। (फोटो कुलदीप काला)

लुधियाना, जेएनएन। गुरदेव नगर जैसे पाश इलाके में हाेजरी कारोबारी के नेपाली नौकर ने बुजुर्ग दंपती और गेटकीपर को खाने में नशीली दवा खिला दी। बेहोशी की हालत में दंपती को कमरे में रस्सियों से बांध दिया। 11 साल के छोटू के सिर पर हमला करके उसे घायल कर दिया। उसके बाद अपने दो अन्य साथियों की मदद से वो करीब 24 लाख रुपये की नकदी व जेवर चोरी करके फरार हो गया। 

loksabha election banner

घटना के समय हाेजरी कारोबारी अपनी पत्नी व बच्चों समेत दोस्त के घर डिनर पर गया था। वारदात का तब पता चला, जब देर रात वो परिवार वापस घर लौटा। घर का पूरा सामान बिखरा पड़ा था। गेटकीपर प्रांगण में बेहोशी की हालत में पड़ा था। जबकि उसके बुजुर्ग माता पिता अपने बेडरूम में बेहोश रस्सियों से बंधे हुए थे। यह सब देखते ही उसने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके घटना की जानकारी दी।

वारदात का पता चलते ही ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर भागीरथ मीणा, डीसीपी सिमरतपाल सिंह ढींढसा, एसीपी हरपाल सिंह पुलिस की टीमों को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। नौकर व उसके साथियों की फुटेज को घर में लगे सीसीटीवी कैमरे ने कैद कर लिया था। पुलिस ने जांच पड़ताल के लिए उसका डीबीआर कब्जे में ले लिया। 

गुरुदेव नगर में हुई लूट के बाद पुलिस कर्मियों के साथ घर से बाहर आते संदीप घई । फोटो कुलदीप काला

थाना डिवीजन नंबर 5 पुलिस ने नेपाली नौकर खेम व उसके अज्ञात साथियों पर केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस को दिए बयान में गुरदेव नगर निवासी संदीप घई ने बताया कि फोकल प्वाइंट में वो हौजरी फैक्ट्री चलाते हैं। बुधवार रात करीब 10 बजे वो अपनी पत्नी व बच्चों समेत माडल टाउन निवासी अपने दोस्त के घर खाने पर गए थे। रात जब डेढ़ बजे वो घर वापस लौटे तो ही उन्हें अपने साथ हुई वारदात का पता चला। 

दो महीने पहले रखा था नौकर

एसीपी हरपाल सिंह ने बताया कि उक्त नौकर को दो महीने पहले ही रखा गया था। संदीप घई का पुराना नौकर ही उसे काम पर रखवा कर गया था। परिवार ने उसकी पुलिस वेरिफिकेशन भी नहीं करवाई थी। दो महीने में ही वो परिवार के साथ पूरी तरह से घुलमिल गया था। आरोपित इतना शातिर था कि परिवार में होने वाली बातों की भी पूरी खबर रखता था।

यह भी ध्यान रखता था कि पैसा और जेवर कहां रखे जाते हैं। गेटकीपर और छोटू मनीश अभी दीप अस्पताल में दाखिल हैं। उनके फिट होने के बाद बयान दर्ज किए जाएंगे। पुलिस के अनुसार रात के समय खेम ने ही बुजुर्ग दंपति और गेटकीपर को खाने में नशीला पदार्थ मिला कर खिलाया था। बहरहाल, आरोपितों की तलाश में लिए पुलिस ने सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया है। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.