जासं, लुधियाना :

गवर्नमेंट कॉलेज फॉर ग‌र्ल्स(जीसीजी) में जिला प्रशासन के सहयोग से शनिवार नेशनल वोटर डे मनाया गया। डिप्टी कमीश्नर प्रदीप अग्रवाल इस दिन मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए। उन्होंने कहा कि युवा अपने वोट का इस्तेमाल जरूर करें, यह उनका अधिकार है। एडीशनल डिप्टी कमीश्नर नीरू कत्याल और अमित बांबे भी शामिल हुए। कॉलेज प्रिसिपल डॉ. मंजू साहनी ने मौजूद मेहमानों का स्वागत किया। इस मौके पर कॉलेज में विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई गई।

ये रहे परिणाम

- डेकलामेशन:- गवर्नमेंट कॉलेज फॉर ग‌र्ल्स की विसी पहले, एससीडी कॉलेज का अनमोल दूसरे और कमला लोहटिया कॉलेज के शिवम तीसरे स्थान पर रहे।

- निबंध : गवर्नमेंट कॉलेज की मन्नत पहले, गुरु नानक ग‌र्ल्स कॉलेज की श्वेता और खालसा कॉलेज की अर्शदीप दूसरे तथा एससीडी कॉलेज की शालिनी तीसरे स्थान पर रहीं।

- पोस्टर मेकिग : गुरु नानक ग‌र्ल्स कॉलेज की प्रियंका पहले, गवर्नमेंट कॉलेज की नीरज दूसरे और गुरु नानक खॉलसा कॉलेज की नितिका तीसरे स्थान पर रही।

आर्य कॉलेज ग‌र्ल्स सेक्शन

आर्य कॉलेज ग‌र्ल्स सेक्शन में छात्राओं को उनके वोट के अधिकार संबंधी जागरूक किया गया।

कमला लोहटिया सनातन धर्म कॉलेज के विद्यार्थियों ने मताधिकार के प्रयोग की शपथ ली। प्रिसिपल डॉ. मुकेश कुमार महाजन ने युवाओं को मताधिकार की जानकारी दी।

मालवा सेंट्रल कॉलेज ऑफ एजुकेशन में प्रिसिपल डॉ. नगिदर कौर की अध्यक्षता में नेश्नल वोटर डे मनाया गया। पोस्टर मेकिग में कमलप्रीत कौर ने पहला, कमलजीत और संदीप ने दूसरा तथा अंकिता ने तीसरा स्थान पाया।

देवकी देवी जैन मेमोरियल कॉलेज में नेशनल वोटर डे के मौके पर टीचिग और नान-टीचिग स्टाफ, विद्यार्थियों की ओर से बिना किसी लोभ के मतदान की शपथ ली। कॉलेज प्रिसिपल डॉ. सरिता बहल ने कहा कि हमारा एक-एक वोट राष्ट्र निर्माण के लिए कीमती है।

एससीडी गवर्नमेंट कॉलेज के एनएसएस यूनिट और यूथ सर्विसिस विग की ओर से नेशनल वोटर डे मनाया। प्रो. हरबंस हीरा ने विद्यार्थियों को वोटिग प्रोसेस और चुनाव जागरूकता संबंधी जागरूक किया। उन्होंने चुनाव आयोग के ऑनलाइन पोर्टल के बारे भी जानकारी दी। प्रि. धर्म सिंह संधू ने मतदान के लिए जागरूक किया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!