Move to Jagran APP

तिरंगे के रंग में सजे स्कूल, बच्चों ने गाए देशभक्ति के गीत

जगराओं के शिक्षण संस्थानों में गणतंत्र दिवस की धूम रही। युवाओं और ब'चों को गणतंत्र दिवस का महत्व समझाया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 06:00 AM (IST)
तिरंगे के रंग में सजे स्कूल, बच्चों ने गाए देशभक्ति के गीत
तिरंगे के रंग में सजे स्कूल, बच्चों ने गाए देशभक्ति के गीत

संस, जगराओं : जगराओं के शिक्षण संस्थानों में गणतंत्र दिवस की धूम रही। युवाओं और बच्चों को गणतंत्र दिवस का महत्व समझाया गया। जीएचजी अकादमी कोठे बग्गू में ¨प्रसिपल दीप कुमार के नेतृत्व में गणतंत्रता दिवस उत्साह के साथ मनाया गया। स्कूल को तिरंगे के रंग में रंगा गया। राष्ट्रीय ध्वज फहराने की रस्म मैनेजर दर्शन ¨सह, ¨प्रसिपल दीप कुमार, कोआर्डिनेटर इंदु बाला, हर¨वदर ¨सह संधू और शरनजीत ¨सह ने निभाई। वक्ताओं ने कहा कि गणतंत्रता दिवस भारत वासियों के लिए विषेश महत्व रखता है। इस दिन भारत के संविधान निर्माता डॉ. भीम राव आंबेडकर की ओर से लिखा गया संविधान लागू किया गया था।

loksabha election banner

उधर बीबीएसबी कॉन्वेंट स्कूल सिधवां बेट में प्रिंसिपल अनीता कुमारी की अगुवाई में गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस दौरान बच्चों ने कार्यक्रम पेश करते हुए देशभक्ति के गीत गाए और शानदार कोरियोग्राफी प्रस्तुत की। झंडा फहराने की रस्म स्कूल कमेटी के चेयरमैन सतीश कालड़ा, प्रधान र¨जदर बावा, वाइस चेयरमैन हरकृष्ण भगवान दास बावा, मैने¨जग डायरेक्टर शाम सुंदर भारद्वाज, वाइस प्रधान सनी अरोड़ा और प्रिंसिपल अनीता कुमारी ने निभाई। इस मौके पेंटिंग मुकाबले भी करवाए गए। प्रिंसिपल अनीता कुमारी ने कहा कि भारत की आजादी से लेकर अब तक समय-समय पर आए बदलाव के बारे में बच्चों को जानकारी होना जरूरी हैं। बच्चों के अंदर देशभक्ति की भावना पैदा करने के लिए और उनके मन में शहीदों की कुर्बानी को याद कर सदैव नमन करने की भावना पैदा होनी चाहिए। तभी वह आगे जाकर देश के अच्छे नागरिक बन सकेंगे। स्कूल कमेटी के चेयरमैन सतीश कालड़ा ने भी देश की आजादी के लिए अपना जीवन कुर्बान करने वाले महान शहीदों को याद किया। डीएवी सेनेटरी स्कूल में करवाई भाषण प्रतियोगिता

डीएवी सेनेटरी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में ¨प्रसिपल बृज मोहन बब्बर की अगुवाई में गणतंत्र दिवस मनाया गया। बच्चों ने देशभक्ति के रंग में रंगा हुआ कार्यक्रम करवाया। इस दौरान बच्चों में योगा के संबंध में भाषण प्रतियोगिता करवाई। इस समय नौवीं कक्षा के बच्चों में वाद-विवाद प्रतियोगिता करवाई गई। बच्चों ने देशभक्ति के गीत पेश किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.