Move to Jagran APP

ईयर एंडर 2021: लुधियाना के हलवारा इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग का काम शुरू, फ्लाइट का इंतजार

Year Ender 2021 दो साल से सरकार प्राेजेक्ट को जमीन पर उतारने की कोशिश करती रही। तमाम अड़चनों के बावजूद आखिरकार दिसंबर 2021 में एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग का काम शुरू हो गया। छह माह में टर्मिनल बिल्डिंग का काम पूरा हो जाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 30 Dec 2021 10:05 AM (IST)Updated: Thu, 30 Dec 2021 10:05 AM (IST)
हलवारा एयपाेर्ट से नहीं शुरू हाे सकी उड़ानें। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, [राजेश भट्ट]। Year Ender 2021: उत्तर भारत के मानचेस्टर के नाम से प्रसिद्ध लुधियाना एयरपोर्ट कनेक्टिविटी के लिए लंबे समय से डिमांड करता रहा। साहनेवाल में एयरपोर्ट शुरू हुआ लेकिन अत्याधुनिक सुविधाओं के अभाव में साहनेवाल एयरपोर्ट से खराब मौसम में उड़ानें न तो उतर पाती हैं और न ही उड़ान भर पाती हैं। पंजाब सरकार ने हलवारा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने का फैसला किया लेकिन कई साल से यह प्रोजेक्ट सिर्फ कागजों में सिमटकर रह गया था।

loksabha election banner

दो साल से सरकार प्राेजेक्ट को जमीन पर उतारने की कोशिश करती रही। तमाम अड़चनों के बावजूद आखिरकार दिसंबर 2021 में एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग का काम शुरू हो गया। छह माह में टर्मिनल बिल्डिंग का काम पूरा हो जाएगा और हलवारा एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू हो जाएंगी। इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुरू होने के साथ ही लुधियाना दुनिया के देशों से जुड़ जाएगा। अब लोगों को अमृतसर, चंडीगढ़ या दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें-लुधियाना स्टेशन में चलती ट्रेन पर चढ़ने के प्रयास में अचानक गिरी महिला, फिर हुआ कुछ ऐसा की बच गई जान

जून 2022 से पहले काम पूरा होने के आसार

पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट ने टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण के लिए टेंडर जारी किया था। टेंडर खुलने की डेट 18 नवंबर रखी गई थी। इसके बाद पीडब्ल्यूडी टेंडर हासिल करने वाली कंपनी को वर्क आर्डर जारी किया और कंपनी ने काम शुरू कर दिया। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि वर्क आर्डर जारी करते ही संबंधित कंपनी को काम शुरू करने के लिए कह दिया है। उनका कहना है कि छह माह में एयरपोर्ट टर्मिनल का काम पूरा कर दिया जाएगा। अफसरों के मुताबिक दिसंबर के पहले सप्ताह में हर हाल में काम शुरू कर दिया और जून 2022 से पहले काम पूरा कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-लुधियाना विस्फोटः मास्टरमाइंड गगनदीप की पत्नी और महिला मित्र के बैंक खाते में आया था जर्मनी से पैसा!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.