Move to Jagran APP

Punjab Weather Today: पंजाब में देर रात झमाझम बारिश से माैसम सुहावना, आज बूंदाबांदी के आसार

Punjab Weather Today पंजाब में रविवार को कई जिलों में तेज हवाएं चलने व बादलों की आवाजाही रहने से भीषण गर्मी से राहत मिली।सोमवार को ज्यादातर जिलों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी और इसके बाद बूंदाबांदी हो सकती है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 07:57 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 10:21 AM (IST)
Punjab Weather Today: पंजाब में देर रात झमाझम बारिश से माैसम सुहावना, आज बूंदाबांदी के आसार
Punjab Weather Today पंजाब में आज कई जिलों में बारिश की संभावना है।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Weather Today: पंजाब में रविवार आधी रात को जालंधर, लुधियाना, मोगा सहित कई जिलों में आंधी के साथ ही झमाझम बारिश हुई। इससे भीषण गर्मी से राहत मिली और तापमान में भी गिरावट आई। हालांकि आंधी के कारण कई जगह बिजली कट भी झेलना पड़ा। इससे पहले दिन में अधिकतर जिलों में तापमान 40 से 41 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

loksabha election banner

मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार सोमवार को भी पंजाब के ज्यादातर जिलों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी और इसके बाद बूंदाबांदी हो सकती है। हिमाचल के साथ लगते जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इससे दिन के तापमान में पांच से सात डिग्री तक गिरावट आ सकती है। 24 मई को भी तेज हवा चलने और बारिश की संभावना है।

लुधियाना में देर रात आंधी बारिश के बाद सोमवार मौसम हुआ सुहावना

शहर के लोगों को आखिरकार भीषण गर्मी से राहत मिल ही गई। रविवार मध्य रात्रि करीब डेढ़ बजे के बाद शहर में आंधी बारिश ने गर्मी को पूरी तरह से धो डाला। वहीं सोमवार सुबह भी जब लोगों की नींद खुली तो आसमान पर बादलों ने डेरा जमा रखा था और तेज हवाएं चल रही थी। जिससे मौसम सुहावना बना हुआ है। सुबह धूप के गायब रहने और बादलों की मौजूदगी से पारा भी अन्य दिनों के मुकाबले काफी कम रहा।

सुबह 8 बजे के करीब तापमान 16 डिग्री सेल्सियस था। जबकि पिछले काफी दिनों से सुबह के समय 23 से 25 डिग्री सेल्सियस तापमान चल रहा था। मौसम विभाग की मानें तो आज दिन में भी बादल छाए रहेंगे। बारिश के भी आसार है। 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाए चल सकती हैं। कल भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा।

यह भी पढ़ें-  आज अदालत में पेश होगा सिद्धू का डाइट प्लान, वकील एचपीएस वर्मा ने सेहत का हवाला देते हुए विशेष आहार देने की मांग की थी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.