Move to Jagran APP

हरियाणा रोडवेज की मागों को पंजाब रोडवेज ने दिया समर्थन

पंजाब रोडवेज जगराओं डिपो के कर्मचारियों ने साझी एक्शन कमेटी के दिए प्रोग्राम के अनुसार जगराओं बस अड्डे पर हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों के पक्ष में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 07:25 AM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 07:25 AM (IST)
हरियाणा रोडवेज की मागों को पंजाब रोडवेज ने दिया समर्थन

जासं, जगराओं : पंजाब रोडवेज जगराओं डिपो के कर्मचारियों ने साझी एक्शन कमेटी के दिए प्रोग्राम के अनुसार जगराओं बस अड्डे पर हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों के पक्ष में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का पुतला फूंका।

loksabha election banner

इस मौके पर अवतार सिंह गगड़ा, परमजीत सिंह सचिव ने कहा कि हरियाणा रोडवेज देश की सबसे बढि़या कारगुजारी देने वाली ट्रासपोर्ट है पर हरियाणा सरकार 700 किमी बसों डालकर हरियाणा रोडवेज का निजीकरण कर रही है। प्राइवेट ट्रासपोर्टरों को लाभ पहुंचाने सरकार यह कुछ कर रही है। इसलिए रोडवेज कर्मचारी सरकार की गलत नीति की विरोधता करते है और हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की मागों को समर्थन देते हैं। इस मौके पर कर्मचारी दल सुखपाल सिंह व केवल सिंह इंटक प्रधानों ने माग की है कि पंजाब के मुख्यमंत्री की ओर से जीएसटी पंजाब से कर्मचारियों की बदलिया करने व तरक्की के अधिकार छीन लिए है जो सरकार धक्का कर रही है। उन्होंने बताया कि कैप्टन सरकार से पंजाब का हर वर्ग, मजदूर, किसान, कर्मचारी सब दुखी हैं। इससे लोगों में बेचैनी है। सरकार की ओर से टीचरों के वेतन में कटौती करके मजाक किया है। इसलिए सरकार से माग की है कि कर्मचारियों की मागें जल्दी पूरी की जाएं। इस मौके पर प्रधान बलजीत सिंह, जसदीप सिंह काउंके, पृथपाल सिंह, परमिंदर सिंह, मनिंदर सिंह , इंद्रजीत सिंह, हरजिंदर सिंह भी सहित उपस्थित थे।

ये उठाई मांगें

कमेटी ने माग की है कि नई ट्रासपोर्ट नीति लागू की जाए, टाइमटेबल में समय की समानता की जाए, रोडवेज की शिफ्टें शुरू की जाए, ठेके पर भर्ती कर्मंचारियों को पक्का किया जाए, आउटसोर्स कर्मचारियों को पनबस में सीधा ठेके पर भर्ती किया जाए। सभी वर्गो की तरक्की की जाए, 2004 से भतर्ीं कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम में शामिल कियाजाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.