Move to Jagran APP

खाकी फिर दागदारः गर्म सरिए से पिटाई कर पीठ पर लिखा 'आतंकवादी', बरनाला जेल में बंद कैदी ने लगाए संगीन आरोप

Punjab Crime अदालत ने बरनाला के सीजेएम-कम-ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट को इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। उधर अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर कहा कि यह घटना निंदनीय है और मानवाधिकारों का उल्लंघन है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 04 Nov 2021 11:17 AM (IST)Updated: Fri, 05 Nov 2021 07:51 AM (IST)
खाकी फिर दागदारः गर्म सरिए से पिटाई कर पीठ पर लिखा 'आतंकवादी', बरनाला जेल में बंद कैदी ने लगाए संगीन आरोप
गर्म सरिए से दागे जाने के निशान दिखाते हुए विचाराधीन कैदी। जागरण

जागरण टीम, बठिंडा/बरनाला। नशा तस्करी के आरोप में बरनाला जेल में बंद विचाराधीन कैदी ने जेल प्रशासन पर मारपीट करने व उसकी पीठ पर आतंकवादी लिखने के गंभीर आरोप लगाए हैं। जिला पटियाला के गांव बल्लमगढ़ के रहने वाला आरोपित कर्मजीत सिंह मानसा में 2020 में दर्ज एनडीपीएस के एक केस में जेल में बंद है। उसे आरोपों के बाद राजनीति भी गरमा गई है। बुधवार को मानसा के सीजेएम की अदालत में पेश किया गया। यहां कर्मजीत ने आरोप लगाया कि जेल में उसे और अन्य कैदियों की बुरी तरह पीटा जाता है। उसे गर्म सरिए पीटकर जेल अधिकारियों ने उनकी पीठ पर आतंकवादी भी लिख दिया। उसने अदालत परिसर में टी-शर्ट उतारकर अपनी पीठ भी दिखाई।

loksabha election banner

कर्मजीत की वकील बलवीर कौर ने कहा कि अदालत ने बरनाला के सीजेएम-कम-ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट को इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। उधर, अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर कहा कि यह घटना निंदनीय है और मानवाधिकारों का उल्लंघन है। सिरसा ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मामले की जांच की मांग की। इसके बाद गृह व जेल विभाग देख रहे उप मुख्यमंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने एडीजीपी (जेल) को इस मामले की जांच करने और कर्मजीत का मेडिकल करवाने के आदेश दिए हैं।

डीआइजी फिरोजपुर सर्किल को जांच के आदेश

एडीजीपी (जेल) पीके सिन्हा ने कहा कि डीआइजी फिरोजपुर सर्किल तजिंदर सिंह को जांच अधिकारी नियुक्त कर दिया गया है और वह कल बरनाला जाकर इसकी जांच करेंगे। वहीं, बरनाला जेल के सुपरिटेंडेंट बलवीर सिंह ने कर्मजीत के आरोपों को सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि कैदी ने झूठी कहानी बनाई है। वह पहले भी कई अन्य जेलों में खुद को आग लगाने की कोशिश कर चुका है। उनके पास इसके सबूत भी हैं। वह जेल में नशे और मोबाइल के साथ भी पकड़ा गया है।

यह भी पढ़ें-Weather Forecast Punjab: किसानों के लिए खुशखबरी, धान की कटाई में नहीं आएगा अडंगा; एक हफ्ते तक खिलेगी तेज धूप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.