Move to Jagran APP

व्यापारी बोले- प्रोफेशनल टैक्स वापस हो, नहीं तो करेंगे आंदोलन

व्यापारियों ने प्रोफेशनल टैक्स वापस लेने की मांग उठाई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 06:00 AM (IST)
व्यापारी बोले- प्रोफेशनल टैक्स वापस हो, नहीं तो करेंगे आंदोलन
व्यापारी बोले- प्रोफेशनल टैक्स वापस हो, नहीं तो करेंगे आंदोलन

जासं, लुधियाना : पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की बैठक यहां के एक रेस्टोरेंट में पंजाब महासचिव सुनील मेहरा की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान जिला प्रधान अरविदर सिंह मक्कड़, चेयरमैन पवन लहर, जिला उपाध्यक्ष हरकेश मित्तल शामिल हुए। बैठक में वर्किग कमेटी के सदस्यों ने भाग लेकर प्रमुख समस्याओं पर मंथन किया। इस दौरान जिला कांग्रेस प्रधान अश्वनी शर्मा बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। बैठक में सुनील मेहरा ने कहा कि सरकार ने जो प्रोफशनल टैक्स शुरू किया है, उसे वापस ले नहीं तो संघर्ष तेज किया जाएगा, क्योंकि व्यापारी पहले से जीएसटी जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं और दूसरी तरफ वैट के पुराने केस निकाले जा रहे हैं।

loksabha election banner

सरकार ने बिजली रेट में बढ़ोतरी कर रेट 10 रुपये यूनिट करके किसानों को बिजली फ्री दे रही है, जबकि व्यपारियों की लंबे समय से मांग है कि केवल गरीबी रेखा वाले किसानों को बिजली मुफ्त देनी चाहिए। इस दौरान व्यापारियों को साथ लेकर ट्रेड बोर्ड बनाए जाने पर भी चर्चा की गई। साथ ही 58 वर्ष के बाद व्यापारियों की पेंशन लगाने की भी मांग की गई। अरविदर सिंह मक्कड़ ने कहा कि जो व्यापारी टैक्स में हेराफेरी करता है, व्यापार मंडल उसका साथ नहीं देगा। पंजाब में लॉ इन ऑर्डर की स्थिति सही नही है। बिजली के रेट ने व्यापारियों की कमर तोड़ दी है। हरकेश मित्तल ने कहा कि ऑनलाइन बिजेनस ने व्यापारियों को मुसीबत में डाला हुआ है। सरकार को चाहिए कि व्यापारियों को साथ लेकर पॉलिसी बनाए। कांग्रेस जिला अध्यक्ष बोले, समस्याएं हल नहीं हुईं तो वह भी धरने में बैठेंगे

जिला कांग्रेस प्रधान अश्वनी शर्मा ने कहा कि वह व्यापारियों की हर समस्या का हल करवाने की कोशिश करेंगे। वह ट्रेड की समस्या को लेकर व्यापारियों को मुख्यमंत्री से मिलवाएंगे और कहा कि जीएसटी की बहुत बड़ी समस्या है वो कई सीए को समझ नहीं आती और कहा कि अगर सरकार व्यापारियों की समस्याओं का हल नहीं करती है तो वह व्यापारियों के साथ धरने पर बैठने को तैयार हैं। अगस्त के अंतिम सप्ताह में अमृतसर में होगा सम्मेलन

बैठक के अंत में मेहरा ने कहा कि नौ अगस्त को दिल्ली में व्यापारियों का सम्मेलन हो रहा है और अगस्त के आखिरी सप्ताह में अमृतसर में सम्मेलन होगा। इसमें व्यापारियों की समस्या पर विचार होगा। इस दौरान चंदर शेखर मोंगा, अशवनी महाजन, डिप्टी कपूर, विमल हरजाई, रमेश कपूर, अतुल कपूर, संजीव कुंद्रा, अमृत बजाज, जीवन मेहरा, प्रेम जैन, रोहित कपूर, रामेश महाजन, हर्ष थापर, रणजीत सिंह, रवि धवन, विवेक टंडन मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.