Move to Jagran APP

Punjab Tiffin Bomb Case: राजनीतिक उथल-पुथल का लाभ उठाकर पंजाब को दहलाने की फिराक में थे आतंकी

पंजाब पुलिस ने जसवंत सिंह और बलवंत सिंह का 5 दिन का रिमांड हासिल किया था जो आज समाप्त हो जाएगा। इन दोनों को फिर से अदालत में पेश करके पुलिस और पूछताछ के लिए रिमांड मांग सकती है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 06 Nov 2021 06:44 PM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 08:00 AM (IST)
Punjab Tiffin Bomb Case: राजनीतिक उथल-पुथल का लाभ उठाकर पंजाब को दहलाने की फिराक में थे आतंकी
पुलिस ने टिफिन बम केस में मुख्य आरोपित रणजीत सिंह का 5 दिन का रिमांड प्राप्त किया है। सांकेतिक चित्र।

संस, जगराओं (लुधियाना)। लंबे समय से पंजाब में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल का लाभ उठाकर विदेश में बैठे आतंकी पंजाब को दहलाने की फिराक में थे। हालांकि चौकस देश और पंजाब की खुफिया एजेंसियों ने उनके मंसूबे पूरे नहीं होने दिए। विदेश में बैठे आतंकियों ने टिफिन बम तैयार करके पाकिस्तान के बॉर्डर में से पंजाब में भेजे थे। आतंकी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए जहां पंजाब पुलिस और काउंटर इंटेलिजेंस की संयुक्त टीमें लगातार काम कर रही हैं। एनआईए भी इस पर नजर बनाए हुए है। उधर, अब जगराओं में तमाम सुरक्षा एजेंसियां और काउंटर इंटेलिजेंस की टीमें जमी हुई हैं। इस मामले में गिरफ्तार मास्टरमाइंड रणजीत सिंह उर्फ गोरा से लगातार पूछताछ की जा रही है। वह पांच दिन के पुलिस रिमांड पर है।

loksabha election banner

गोरा के पिता जसवंत सिंह और बलवंत सिंह का रिमांड आज समाप्त हो रहा है। पुलिस उन्हें अदालत में पेश करके फिर रिमांड पर लेने की तैयारी में है। 15 सितंबर को जलालाबाद में मोटरसाइकिल पर आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए जाते समय उसका ब्लास्ट हो गया था। उसके बाद जांच में जुटी पुलिस ने जालंधर से इस तरह का टिफिन बम बरामद किया था। पहले रिमांड पर पुलिस ने जसवंत सिंह की निशानदेही से भारत-पाकिस्तान बार्डर के नजदीक पढ़ते गांव अली के से खेतों में बाल्टी में डालकर दबाए हुए बम को बरामद किया था।

उधर, इंटेलिजेंस टीमें दिन भर रणजीत सिंह और टिफन बम ब्लास्ट के संबंध में गहराई से जांच करती रहीं। टीमें यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि इनके तार किन लोगों के साथ जुड़े हुए हैं। फिलहाल, इस मामले में स्थानीय पुलिस अधिकारी मुंह खोलने को तैयार नहीं हैं। गांव खुरशैदपुरा में रेड दौरान रणजीत सिंह को पनाह देने के आरोप में त्रिलोक सिंह भी अभी पुलिस के हाथ नहीं आ सका, जिसे पकडने के लिए विभिन्न पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.