जागरण संवाददाता, लुधियाना। अबु धाबी में 14 से 21 मार्च के दौरान आयोजित हुई वर्ल्ड समर स्पेशल ओलंपिक्स 2018-19 में शानदार प्रदर्शन करने वाली पंजाब की टीम शुक्रवार रात्रि लुधियाना रेलवे स्टेशन पहुंची। रात्रि साढ़े दस बजे के करीब जैसे ही टीम के खिलाडिय़ों ने स्टेशन पर कदम रखा, तो उनका ढोल बाजों के साथ भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर इन स्पेशल एथलीट्स का हौंसला बढ़ाने के लिए उनके टीचर्स, पैरेंट्स और अन्य लोग उपस्थित रहे।

समर ओलंपक्स में पंजाब की तरफ से 13 खिलाड़ी खेले, जिसमें से छह खिलाड़ी सर्व शिक्षा अभियान के हैं। इन खिलाड़ियों ने वर्ल्ड समर स्पेशल ओलंपिक्स में 5 गोल्ड, 6 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल जीत अपने देश का नाम रोशन किया। लुधियाना के रायकोट स्थित एक उम्मीद स्पेशल स्कूल की शामिली ने साइकिलिंग में पांच सौ मीटर टाइम ट्रायल में गोल्ड जीता है, जबकि फतेहगढ़ साहिब के एसएसए फतेहगढ़ साहिब के खिलाड़ी अमनजोत सिंह ने पावरलिफिटंग के अलग-अलग मुकाबलों में तीन गोल्ड व एक सिलवर मेडल जीता। वहीं अमृतसर के गुरजंट सिंह ने हैंडबाल मिक्सड में गोल्ड मेडल जीता।

यहीं नहीं, अमृतसर के बीपीएस अमृतसर की खिलाड़ी शालू ने पावर लिफ्टिंग के अलग अलग इवेंट चार सिलवर मेडल और गौरी पिंकी ने बास्केटबाल में सिल्वर मेडल, जालंधर की गुरजीत कौर ने चार गुणा चार सौ मीटर रिले दौड़ में एक मेडल, पठानकोट के रूपेश शर्मा ने एथलेटिक में दो सौ मीटर में एक ब्राउंज मेडल, अमृतसर के जसबीर सिंह ने बास्केटबाल में मेल मिक्स्ड इवेंट में ब्राउंज मेडल, अमृतसर के ही उदयवीर सिंह विर्क ने फिन फाइव किलोमीटर टाइम ट्रायल व फिन टेन किलोमीटर टाइम ट्रायल में दो ब्राउंज मेडल जीते। वर्ल्ड समर स्पेशल ओलंपिक्स में शानदार प्रदर्शन करने वाली इस टीम का स्वागत फूलों की वर्षा के साथ किया गया। जिले के डिप्टी डीइओ एलीमेंटरी कुलदीप सिंह ने भी टीम को बधाई दी।

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!