संस, लुधियाना : इंडियन फुटबॉल हीरो आइ लीग के तहत रविवार को पंजाब एफसी और रियल कश्मीर की टीमों के बीच मैच खेला गया। इसमें डीका के शानदार गोल की बदौलत पंजाब एफसी ने रियल कश्मीर को 1-0 से मात दे दी। दोनों टीमों में कड़ी टक्कर देखने को मिली। डीका 9 गोल के साथ मोहन बागान के फ्रैन के बराबर गोल्डन बूट की दौड़ में प्रबल दावेदारों मे शुमार हो गए हैं। इस जीत के साथ पंजाब एफसी 21 अंक लेकर दूसरे स्थान पर और रियल कश्मीर 15 अंक लेकर छठे पायदान पर काबिज है।

गुरु नानक स्टेडियम में हुए मैच में पहले हाफ में रियल कश्मीर के खिलाड़ियों ने ताबडतोड़ खेल दिखाया, लेकिन कई शानदारों मौकों को भुनाने में वे असफल रहे। वहीं पहले हाफ के अंतिम क्षण के 44वें मिनट पर फारवर्ड डीका ने शानदार गोल कर 1-0 की बढ़त दिला दी। वह मैच का हीरो बने। रियल कश्मीर ने लुधियाना में इस लीग के तहत पहली बार मैच खेला है और उसे पहली ही बार में मेजबान टीम ने हार का स्वाद चखाया। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने किए शानदार प्रयास

दूसरे हाफ के शुरू से ही दोनों टीमों ने फिर से तेजतर्रार खेल दिखाते हुए अच्छे मूव बनाए। इसमें डीका ने ही एक बार फिर से शानदार प्रयास किया। हालांकि उसे कश्मीर के गोलकीपर ने बचाव करते हुए पंजाब को एक और बढ़त लेने से रोक दिया। इस बीच 87 मिनट में पंजाब के खिलाड़ी सौविक दास ने भी दूर से एक शानदार प्रयास किया, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके। मैच के ठीक आखिरी क्षणों में रियल कश्मीर को शानदार अवसर मिला। पर इसे वह गोल में तब्दील नही कर सके। इस पर पंजाब की टीम ने यह मैच 1-0 से जीतकर लीग टेबल में अपने दूसरे स्थान को मजबूती के साथ कायम रखा। डीका को उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

--------- कोट्स

खिलाड़ी डीका लगातार शानदार खेल दिखाकर टीम को विजयी या ड्रॉ करा रहा है। उसका खेल काबिलेतारीफ है। बाकी टीम ने शानदार खेल दिखाया, हालांकि थकावट से खिलाड़ी आए थे, जिससे पहले हाफ में साफ देखने को मिला।

-कोच यान लॉ, पंजाब एफसी

------ पहले हाफ में टीम ने जोरदार प्रयास किए, लेकिन मेजबान टीम ने शानदार बचाव किए, जिससे जीत हमसे दूर हो गई। हालांकि हमें उम्मीद है कि हमारी टीम आगे और अच्छा प्रदर्शन करेगी।

डेविड कोच रियल कश्मीर

------- हीरो आई लीग अंक तालिका :-

टीम : मैच - जीत - ड्रॉ - हार - अंक

मोहन बागान :- 12 - 9 - 2 -1 - 29

पंजाब एफसी :- 13 - 5 - 6 - 2 - 21

गोकुलम केरल :- 11 - 5 2 - 4 - 17

टीआर एथलेटिक यूनियन:- 13 - 4 - 4 - 5 - 16

चर्चिल ब्रदर्स गोवा :- 10 - 5 - 1 - 4 - 16

रियल कश्मीर एफसी:- 10 - 4 - 3 - 3 - 15

चेन्नई सिटी एफसी :- 12 - 4 - 3 - 5 - 15

ऐजवाल एफसी :- 12 - 3 - 5 - 4 - 14

ईस्ट बंगाल :- 11 - 3 - 3 - 5 - 12

नेरोका एफसी :- 13 - 3 - 3 - 7 - 12

इंडियन ऐरो :- 11 - 2 - 2 - 7 - 8

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!