Move to Jagran APP

Punjab Election 2022: सुखबीर बादल और फरीदकोट से शिअद प्रत्याशी रोमाणा पर मुकदमा, आचार संहिता उल्लघंन का आराेप

Punjab Election 2022चुनाव अचार संहिता व कोविड़ नियमाें का उल्लघन करना शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल व शिअद के यूथ प्रधान व फरीदकोट से प्रत्याशी परमबंस सिंह बंटी रोमाणा को मंहगा पड़ा है। आयाेग जांच कर रहा है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 07 Feb 2022 10:06 AM (IST)Updated: Mon, 07 Feb 2022 02:34 PM (IST)
Punjab Election 2022: सुखबीर बादल और फरीदकोट से शिअद प्रत्याशी रोमाणा पर मुकदमा, आचार संहिता उल्लघंन का आराेप
फरीदकाेट में शिअद की रैली में उमड़ी भीड़। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, फरीदकोट। Punjab Election 2022: चुनाव अचार संहिता व कोविड़ नियमाें का उल्लघन करना शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल व शिअद के यूथ प्रधान व फरीदकोट से प्रत्याशी परमबंस सिंह बंटी रोमाणा को महंगा पड़ा है। आम आदमी पार्टी की शिकायत पर जांच के उपरांत रिटर्निंग अधिकारी की लिखित शिकायत पर फरीदकोट पुलिस ने दोनों पर नेशनल डिजास्टर मैनेजेंमेंट व धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

चुनाव अधिकारी को आम आदमी पार्टी की ओर से सौंपी शिकायत व वीडियो साक्ष्य में बताया है, कि चुनाव आयोग द्वारा कोविड़ महामारी को देखते हुए अंदर 500 और बाहर 1000 तक लोगों की भीड़ जुटाने की परमिशन दी गई थी, परंतु 5 फरवरी को फरीदकोट नई अनाज मंडी में शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल द्वारा फरीदकोट विधानसभा से प्रत्याशी व यूथ शिअद प्रधान परमबंस सिंह बंटी रोमाणा द्वारा नियमों को ताक पर रखकर 6000 से ज्यादा लोगों की एक जगह पर भीड़ जुटाई गई।

उक्त शिकायत की जांच, फरीदकोट विधानसभा की रिटर्निंग अधिकारी कम एसडीएम बलजीत कौर द्वारा अपने स्तर पर भी विभिन्न साक्ष्यों के तहत की गई, जिसमें शिकायत सही पाई गई, जिसके बाद उन्होंने कार्रवाई के लिए फरीदकोट सिटी पुलिस को अपनी शिकायत साक्ष्यों के साथ सौंपी गई।

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी की वर्चुअल रैली में दिखी सिद्धू की नाराजगी, बोले- अध्यक्ष रहा तो विधायक या उनके बेटों को चेयरमैन नहीं बनने दूंगा

आम आदमी पार्टी ने की थी शिकायत

एसएसपी वरुण शर्मा ने बताया कि उनको रिटर्निंग अधिकारी की इस संबंधित लिखित शिकायl मिली है और शिकायत के अनुरूप सुखबीर सिंह बादल व परमबंस सिंह बंटी रोमाणा समेत कुछ अन्य व्यक्तियों पर आदर्श चुनाव संहिता व कोविड़ नियमों की उल्लघंना के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। गाैरतलब है कि इस बार पंजाब चुनाव में आयाेग ने काेविड प्राेटाेकाल के तहत सख्त हिदायतें जारी की है।

यह भी पढ़ें-Rahul Gandhi Security Breach: लुधियाना में युवक ने चलती कार पर फेंका झंडा, राहुल के मुंह पर लगा; सुरक्षा एजेंसियाें में हड़कंप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.