लुधियाना, जेएनएन। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) के सचिव की ओर स्कूलों को निर्देश जारी किए गए हैं कि प्री बोर्ड परीक्षाओं के अंक स्कूल अपलोड करें। स्कूलों को बकायदा 15 मई तक का समय दिया गया है कि सभी सरकारी, अर्ध सरकारी, एफिलिएट और एसोसिएट स्कूल्स जिन्होंने बारहवीं के विद्यार्थियों की प्री बोर्ड परीक्षाएं स्कूल स्तर पर ली थी, उसके लिखित अंक रिकार्ड रखते हुए बोर्ड पोर्टल पर अपलोड करें। साथ ही स्कूल लागइन आइडी पर भी इसे निर्धारित समय तक अपडेट कर दें। दूसरी तरफ बोर्ड के इस निर्देश के बाद स्कूल संचालकों में असमंजस का माहौल देखने के मिल रहा है।

स्कूल संचालकों ने कहा कि बोर्ड ने एक तरफ तो बारहवीं की परीक्षाएं कोविड-19 के बढ़ रहे केसों को देखते हुए स्थगित कर दी है और एक जून को होने वाली रिव्यू मीटिंग में बारहवीं परीक्षाओं संबंधी कोई निर्णय लेने की बात की है। दूसरी तरफ पंद्रह मई तक प्री बोर्ड के अंक अपलोड करने के निर्देश ने चिंता बढ़ा दी है। स्कूल संचालक कह रहे हैं कि आज से पहले तक तो बोर्ड ने कभी भी प्री बोर्ड के अंक अपलोड करने की बात नहीं की थी। इससे तो ऐसा लग रहा है कि बोर्ड बारहवीं की परीक्षाएं भी नहीं लेगा।

पंजाब प्राइवेट स्कूल आर्गेनाइजेशन के जिला प्रधान एसके चावला ने कहा कि बोर्ड का बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के प्री बोर्ड परीक्षाओं के अंक अपलोड करने का फैसला समझ नहीं आया। आखिर बोर्ड ने पहली बार प्री बोर्ड के अंक अपडेट करने की बात क्यों कही है। स्कूलों के लिए यह निर्देश असमंजस में डालने वाला है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें