Move to Jagran APP

शिव मंदिर में भक्तों को माथा टेकने से रोका, दिया धरना

समराला शहर के मेन बाजार में बने शिव मंदिर के बाहर शिव भक्तों ने सड़क जाम कर धरना दिया व रोष प्रदर्शन किया गया। भक्त सनी दुआ का कहना था कि जिस जगह यह मंदिर बना है यह जगह किसी ने दान की थी। जिसने दान की थी अब वह वहां आकर कह रहा है कि मैं यहां माथा टेकने नहीं दूंगा। इतना ही नहीं अब यहां दूसरे राज्यों से आकर लोग रह रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 09:24 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 09:24 PM (IST)
शिव मंदिर में भक्तों को माथा टेकने से रोका, दिया धरना

संस, समराला : समराला शहर के मेन बाजार में बने शिव मंदिर के बाहर शिव भक्तों ने सड़क जाम कर धरना दिया व रोष प्रदर्शन किया गया। भक्त सनी दुआ का कहना था कि जिस जगह यह मंदिर बना है यह जगह किसी ने दान की थी। जिसने दान की थी अब वह वहां आकर कह रहा है कि मैं यहां माथा टेकने नहीं दूंगा। इतना ही नहीं अब यहां दूसरे राज्यों से आकर लोग रह रहे हैं। वह वहां पर मीट बनाते हैं और शराब पीते हैं। इससे हमारी आस्था को ठेस पहुंचती है। सन्नी दुआ ने बताया कि जिस परिवार की यह जगह है, उन्होंने कहा है कि यहां सिर्फ लेडीस ही माथा टेकने आ सकती हैं। आज तक मंदिर जो पैसों का गोलक होता है वह भी उसी परिवार के कब्जे में है। अनेकों बार हमने यहां पर कुछ निर्माण करवाने की कोशिश की है तो उन्होंने आकर इसे रोका ही है।

loksabha election banner

शिव सेना पंजाब यूथ प्रधान रमन वढेहरा का कहना था कि मंदिर में किसी को जाने से रोकना यह हिदू धर्म की आस्था पर वार करना जैसा है और हम इसको बर्दाश्त नहीं करेंगे।

मौके पर पहुंचे विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों का कहना था कि उनको पता चला शिव मंदिर के बाहर भक्तों ने धरना दिया हुआ है। उनका कहना था कि बहुत 75 वर्षों से वे इस मंदिर को देख रहे हैं और किसी को भी मंदिर में प्रवेश करने से रोकना गलत है। जिसकी यह जगह दी हुई है वे उनसे बात करेंगे और इस मामले को सुलझाएंगे।

आम आदमी पार्टी शहरी समराला प्रधान मिटू ग्रेवल का कहना था कि मंदिर में प्रवेश करने से रोकना बहुत निदनीय है। आस्था पर ठेस पहुंचाना बहुत निदनीय है। इतिहास के पन्नों में सभी को पता है कि जो चीज दान दी जाती है उस पर देने वाले का कभी कोई हक नहीं रहता खासतौर पर जब वह धार्मिक स्थल बन जाए।

इस मौके नगर कौंसिल प्रधान करनवीर सिंह ढिल्लो, पूर्व विधायक जगजीवन सिंह खिरनियां, सोनी सिंह, नीरज सिहला, गगनदीप शर्मा, सुखा सिंह, मनोज कुमार मौजी, सिम्मा ढिल्लों, सुखदेव ढिल्लों, बलराम शर्मा, रवि थापर, भारत भूषण सचदेवा, बांका अग्रवाल, काका, नंदलाल शर्मा, मंटू भारती, हैप्पी शुक्ला व अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.