Move to Jagran APP

बजरंग पूनिया के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पंजाब को मिली दूसरी जीत

प्रो रेसलिंग लीग के दूसरे चरण में बुधवार को बजरंग पुनिया के शानदार प्रदर्शन पर पंजाब रॉयल्स ने एमपी योद्धा को 4-3 से मात दे दी।

By Edited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 07:30 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 11:20 AM (IST)
बजरंग पूनिया के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पंजाब को मिली दूसरी जीत
बजरंग पूनिया के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पंजाब को मिली दूसरी जीत

जासं, लुधियाना : प्रो रेसलिंग लीग के दूसरे चरण में बुधवार को बजरंग पुनिया के शानदार प्रदर्शन पर पंजाब रॉयल्स ने एमपी योद्धा को 4-3 से मात दे दी। इसके साथ ही महानगर में इस लीग का दूसरा चरण संपन्न हो गया। व‌र्ल्ड चैंपियन बजरंग पुनिया ने निर्णायक मुकाबले में हाजी को मात देकर दूसरी बार टाई मुकाबला जीता। पंजाब की इस लीग में दूसरी जीत और एमपी योद्धा की दूसरी हार है। म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में चैंपियन पंजाब रॉयल्स के भारतीय स्टार बजरंग ने नाटकीय और आक्रामकता से भरपूर 65 किग्रा. कुश्ती में यूरोपीय चैंपियन हाजी अलियेव को 8-6 से मात दी। इससे पहले व‌र्ल्ड चैम्पियनशिप कांस्य पदक धारी पूजा ढांडा ने मिमी ह्रिस्टोवा के खिलाफ 57 किग्रा. मिला वर्ग 9-3 से जीतकर एमपी योद्धा को 3-3 की बराबरी पर ला दिया। इससे पहले शाम को टाई के पहले मुकाबले 86 किग्रा. में यूरोपीय चैंपियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता दातो ने एमपी योद्धा के कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप विजेता दीपक को 10-0 से आसानी से हराकर पंजाब रॉयल्स को शुरुआती बढ़त दिलाई। अंजू ने रितु को हराकर किया उल्टफेयर खेलो इंडिया यूथ गेम्स गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट अंजू ने 53 किग्रा. महिला वर्ग में बड़ा उलटफेर करते हुए चैंपियन पंजाब को 2-0 से बढ़त दिलाई।

loksabha election banner

उन्होंने रोमांच से भरपूर मुकाबले में कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप विजेता रितु फोगाट को 6-4 से हरा दिया। कॉमनवेल्थ गेम्स के कांस्य पदक विजेता कोरे जार्विस की जीत से पंजाब 3-0 की बढ़त के साथ टाई अपने नाम करने के करीब आ गया। कनाडाई पहलवान ने सुपर हैवीवेट 125 वर्ग में एमपी योद्धा के आकाश को 6-0 से हराया। एमपी की एलिस ने उम्मीदों को कायम रखा एमपी योद्धा की यूरोपीय चैंपियनशिप सिल्वर मेडलिस्ट एलिस मोनोलोवा ने 62 किग्रा महिला मुकाबले के अंतिम क्षणों में बाजी मारते हुए पंजाब की अनिता को 3-2 से हराकर अपनी टीम की टाई में उम्मीदों को कायम रखा। संदीप तोमार ने पंजाब रॉयल्स के नितिन राठी की कड़ी चुनौती पर काबू पाते हुए 57 किग्रा मुकाबला 4-2 से जीत लिया। पांच मुकाबलों के बाद 2-3 स्कोर करके एमपी योद्धा को ट्राई में बरकरार रखा।  

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.