Move to Jagran APP

Colleges Reopen in Punjab: पंजाब के कालेजाें में लौटी रौनक, पहले दिन छात्राें की उपस्थिति रही कम

Colleges Reopen in Punjab शहर के दोनों सरकारी कालेजों एससीडी गवर्नमेंट कालेज और गवर्नमेंट कालेज फार गर्ल्स की बात करें तो कालेज पूर्ण रूप से खुलने के पहले दिन विद्यार्थियों की उपस्थिति दस से पंद्रह फीसदी के बीच रही।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 12:57 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 12:57 PM (IST)
Colleges Reopen in Punjab: पंजाब के कालेजाें में लौटी रौनक, पहले दिन छात्राें की उपस्थिति रही कम
सतीश चंद्र धवन सरकारी कॉलेज फॉर बॉयज में कॉलेज खोलने पर पहुंचे छात्र। (कुलदीप काला)

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब सरकार के आदेश मिलने के बाद शहर के कालेज दस माह बाद पूर्ण रूप से वीरवार से खुल गए। हालांकि पहले दिन विद्यार्थियों की संख्या बहुत कम रही। आदेश में स्पष्ट था कि कालेज कक्षाएं लगाने के लिए विद्यार्थियों पर दबाव नहीं बनाया जाएगा और विद्यार्थी अपनी इच्छानुसार कालेज आ सकते हैं। शहर के दोनों सरकारी कालेजों एससीडी गवर्नमेंट कालेज और गवर्नमेंट कालेज फार गर्ल्स की बात करें तो कालेज पूर्ण रूप से खुलने के पहले दिन विद्यार्थियों की उपस्थिति दस से पंद्रह फीसदी के बीच रही।

loksabha election banner

कोविड-19 की गाइडलाइंस को कालेजों ने किया फालो

लुधियाना में 10 महीने बाद खुले स्कूल। (कुलदीप काला)

इसी तरह शहर के कुछ निजी कालेज खुले ही नहीं और उन्होंने एक सप्ताह के भीतर कालेज खोलने की बात कही है। वहीं जो निजी कालेज खुले भी, वहां विद्यार्थियों की संख्या नामात्र ही रही। कोविड-19 की गाइडलाइंस को कालेजों ने फालो करते हुए विद्यार्थियों की एंट्री थर्मल स्क्रीनिंग, हाथ सैनिटाइज करने के साथ की और विद्यार्थी मास्क लगा ही कालेज पहुंचे। कालेजों ने यह भी कहा कि वह आनलाइन पढ़ाई भी जारी रखेंगे। इसके साथ ही सरकारी नियमाें का पालन किया जाएगा।
 

आज कालेज जीवन का हुआ एहसास
- सही मायने में मुझे स्कूल के बाद कालेज जीवन का आज लेक्चर लगा एहसास हुआ है। हालांकि अब तक आनलाइन पढ़ाई कर रहा था पर नेट की काफी समस्या आती थी। पहले दिन कालेज आ लेक्चर लगा अलग ही अनुभव रहा। - मिलन कुमार, बीए सेमेस्टर वन, एससीडी गवर्नमेंट कालेज

कालेज में आकर अच्छा लगा
- कालेज में आकर लेक्चर लगा मुझे बहुत ही अच्छा लगा है। तकरीबन दस माह बाद कालेज आने का मौका मिला। आनलाइन से ज्यादा आफलाइन लेक्चर लगा बहुत खुशी हुई। - इशिका, एमए हिंदी सेमेस्टर वन, एससीडी गवर्नमेंट कालेज

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.