Move to Jagran APP

LokSabha Election : डेरा प्रेमियों का शक्ति प्रदर्शन देख प्रबंधकों के संपर्क में पार्टियां, जानें क्या है रणनीति

डेरा सच्चा सौदा प्रेमियों की ओर से गाहौर नामचर्चा घर में किए गए शक्ति प्रदर्शन के बाद राजनीतिक पार्टियों का झुकाव डेरे की तरफ हो गया है।

By Edited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 04:30 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 11:59 AM (IST)
LokSabha Election : डेरा प्रेमियों का शक्ति प्रदर्शन देख प्रबंधकों के संपर्क में पार्टियां, जानें क्या है रणनीति

जासं, लुधियाना : डेरा सच्चा सौदा प्रेमियों की ओर से गाहौर नामचर्चा घर में किए गए शक्ति प्रदर्शन के बाद राजनीतिक पार्टियों का झुकाव डेरे की तरफ हो गया है। उम्मीदवारों के करीबी डेरा प्रबंधकों के साथ नजदीकियां बढ़ाने लगे हैं। नामचर्चा में भी उम्मीदवारों के नजदीकी प्रेमियों से मेल-जोल बढ़ाते हुए दिखाई दिए थे। यही नहीं डेरे की ओर से घरों में की जाने वाली नामचर्चा पर भी नजर रखनी शुरू कर दी गई है। अधिकारियों के आदेशों पर अब प्रेमियों की लिस्ट भी बनने लगी हैं। बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद से डेरा प्रेमी बिखर गए थे। राजनीतिक पार्टियों ने भी उनसे दूरी बना ली थी। मगर लोकसभा चुनाव से एन पहले डेरा के राजनीतिक विंग के दोबारा सरगर्म होने के बाद राजनीतिक पार्टियों का ध्यान भी लोकल स्तर पर डेरे की तरफ हुआ है। सूत्रों की मानें तो तीनों ही राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों ने अपने-अपने नुमाइंदे प्रेमियों के साथ जोड़ दिए हैं जिन्होंने उनसे वार्तालाप शुरू कर दी है। इस संबंधी डेरा सच्चा सौदा प्रेमियों का भी कहना है कि कुछेक दिनों से पार्टियों के नेताओं ने अपने नुमाइंदों को डेरे की एकत्रता में शिरकत करवानी शुरू कर दी है। 45 सदस्य कमेटी सदस्य संदीप कुमार का कहना है कि हां कुछ राजनेता प्रेमियों को नजदीकियां बना रहे हैं। मगर चुनाव में किसकी मदद करनी है या नहीं करनी है, इस संबंधी फैसला संगत ने लेना है। अभी चुनाव में महीने से भी ज्यादा समय है। हम दो बार और एकत्रता करेंगे और इसके बाद ही मतदान संबंधी फैसला लेंगे।

loksabha election banner

सीआइडी ने भी शुरू की नजर रखनी 

दूसरी ओर सीआइडी ने भी इस पर नजर रखनी शुरू कर दी है। काउंटर इंटेलीजेंस के कर्मचारी खुफिया तौर पर प्रेमियों की एकजुटता की रिपोर्ट तैयार करने लगे हैं। बताया जा रहा है कि प्रेमियों की घरों में हो रही एकत्रता पर भी नजर रखने के आदेश जारी हुए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.