Move to Jagran APP

फूलका के इस्तीफे के बाद गरमाई‍ सियासत, कांग्रेस और लिप ने उपचुनाव के लिए शुरू की तैयारी Ludhiana News

उपचुनाव को लेकर अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। शिअद के पूर्व विधायक मनप्रीत सिंह अयाली और लोक इंसाफ पार्टी के संयोजक बैंस ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 11:53 AM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 11:53 AM (IST)
फूलका के इस्तीफे के बाद गरमाई‍ सियासत, कांग्रेस और लिप ने उपचुनाव के लिए शुरू की तैयारी Ludhiana News
फूलका के इस्तीफे के बाद गरमाई‍ सियासत, कांग्रेस और लिप ने उपचुनाव के लिए शुरू की तैयारी Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। आम आदमी पार्टी के विधायक एचएस फूलका का इस्तीफा मंजूर होते ही मुल्लांपुर दाखा में एक बार फिर राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल, लोक इंसाफ पार्टी और आम आदमी पार्टी ने उपचुनाव को लेकर अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस दौरान शिअद के पूर्व विधायक मनप्रीत सिंह अयाली और लोक इंसाफ पार्टी के संयोजक सिमरजीत सिंह बैंस ने अपने समर्थकों के साथ बैठक की है।

loksabha election banner

वहीं कांग्रेस पहले से ही खुद को हलका मुल्लांपुर दाखा में मजबूत मान रही है। कांग्रेसी नेताओं के मुताबिक पिछले पंचायत और जिला परिषद् चुनाव में कांग्रेस का मुल्लांपुर दाखा में परचम लहराया था और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की भारी मतों से लीड रही थी। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के सीनियर नेताओं ने भी मुल्लांपुर दाखा को लेकर रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है।

कांग्रेस की सेंधमारी से आप की सीट पर पड़ेगा असर

पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार एसएस फूलका ने भारी मतों से शिअद के उम्मीदवार मनप्रीत अयाली को हराकर विधानसभा मुल्लांपुर दाखा से विधायक बने थे। उसके बाद फूलका ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया, लेकिन लगातार आप का आधार भी मुल्लांपुर दाखा में खत्म होता गया। लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने आप में जमकर सेंधमारी की और जिला प्रधान दलजीत सिंह भोला समेत कई सीनियर नेताओं को कांग्रेस में शामिल कर दिया और लोकसभा चुनाव में भी आप के उम्मीदवार प्रोफेसर तेजपाल गिल को बुरी तरह से हार का मुंह देखना पड़ा। जिस कारण आप को आने वाले उप चुनाव में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कांग्रेस के टिकट पर लडऩे को लेकर लगी नेताओं की होड़

फूलका के इस्तीफे के बाद कांग्रेसी नेताओं में भी जोड़ तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है। विधानसभा मुल्लांपुर दाखा से उप चुनाव लडऩे के लिए कई सीनियर नेताओं ने अपने-अपने आकाओं टिकट के लिए संपर्क करना शुरू कर दिया है। इस दौरान मुल्लांपुर दाखा के कुछ सीनियर नेताओं ने अभी से ही कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु व सांसद रवनीत सिंह बिट्टू से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। वहीं कैप्टन के करीबी कुछ वरिष्ठ कांग्रेसी भी मुल्लांपुर दाखा सीट पर उप चुनाव लडऩा चाहते हैं।

चुनाव को लेकर शुरू कर दी है तैयारी : अयाली

शिरोमणि अकाली दल के पूर्व विधायक मनप्रीत सिंह अयाली ने कहा कि उप चुनाव को लेकर उन्होंने तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि फूल्का ने हलके में कोई भी काम नहीं करवाया और कांग्रेस सरकार से पहले ही लोगनाराज हैं। उन्होंने कहा कि शिअद को लेकर लोगों में उत्साह है और उपचुनाव में शिअद भारी जीत हासिल करेगा। इस दौरान अयाली ने यूथ अकाली दल के जिला प्रधान प्रभजोत सिंह धालीवाल समेत कई नेताओं के साथ बैठक की।

कांग्रेस के प्रति लोगों में उत्साह : गालिब

कांग्रेस के जिला देहात प्रधान कर्णजीत सिंह सोनी गालिब ने कहा कि फूलका ने विधानसभा मुल्लांपुर दाखा में कोई भी विकास नहीं किया और लोगों में कांग्रेस को लेकर काफी उत्साह है। उन्होंने कहा कि उप चुनाव को लेकर कांग्रेस की पूरी तैयारी है और लोगों ने पंचायत, जिला परिषद् व लोकसभा चुनाव में भी लोगों ने कांग्रेस को वोट कर भारी मतों से जीत दिलवाई थी। उन्होंने कहा कि उप चुनाव में कांग्रेस मुल्लांपुर दाखा से जीत हासिल कर विकास की झड़ी लगाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.